Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Salary Hike: हफ्ते में जाना होगा सिर्फ 3 दिन ऑफिस, सैलरी में आएगी ग्रोथ

देश की दिग्गज आईटी कंपनी TCS (Tata Consultancy Services) ने इस महीने से अपने कर्मचारियों को ऑफिस बुलाने की घोषणा कर दी है. शुरुआत में सिर्फ बड़े पदाधिकारी ही ऑफिस जाएंगे.

Latest News
Salary Hike: हफ्ते में जाना होगा सिर्फ 3 दिन ऑफिस, सैलरी में आएगी ग्रोथ

सैलरी में बढ़ोतरी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में कोरोना संक्रमण का खतरा दिन पर दिन कम हो रहा है. इसी वजह से अब सुधरते हालात को देखते हुए कंपनियां धीरे-धीरे कर्मचारियों को ऑफिस बुलाने लगी हैं. हालांकि ज्यादातर आईटी कंपनियां अभी भी वर्क फ्रॉम होम की ही सुविधा मुहैया करा रही हैं. लेकिन दो साल बाद सुधरते हालात को देखते हुए धीरे-धीरे अब यह सुविधा खत्म की जा रही है. देश की दिग्गज आईटी कंपनी TCS (Tata Consultancy Services) ने इस महीने से अपने कर्मचारियों को ऑफिस बुलाने की घोषणा कर दी है. बता दें कि कंपनी के कर्मचारियों की संख्या लगभग 6 लाख है.
 
अब सीनियर्स ही जाएंगे ऑफिस

सूत्रों के मुताबिक शुरुआत में सभी कर्मचारियों को कार्यालय में काम करने के लिए नहीं बुलाया जाएगा. अभी टॉप लेवल के 50,000 कर्मचारियों को ही ऑफिस बुलाया जाएगा, वो भी हफ्ते में सिर्फ तीन दिन के लिए. यानी बाकी दो दिनों तक उन्हें पहले की तरह वर्क फ्रॉम होम की सुविधा मिलती रहेगी. TCS CEO और एमडी राजेश गोपीनाथन (MD Rajesh Gopinathan) ने बताया कि इसी महीने यानि अप्रैल से कंपनी के सीनियर असोसिएट्स का ऑफिस आना शुरू हो जाएगा. साथ ही कार्यालय में बुलाए जाने वाले कर्मचारियों की संख्या को धीरे-धीरे बढ़ाया जाएगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि इस साल के मध्य तक यानी जून-जुलाई तक ज्यादातर कर्मचारी (80 प्रतिशत) दफ्तर से काम करना शुरू कर देंगे.
 
वेतन में 8 प्रतिशत की वृद्धि होगी

एक कर्मचारी ने बताया कि TCS वित्तीय वर्ष 2022-23 में अपने कर्मचारियों के वेतन में 6-8 प्रतिशत की वृद्धि करेगी. पिछले वित्तीय वर्ष में भी इतना ही वेतन बढ़ाया गया था.
 
टीसीएस ने वित्त वर्ष 2021-22 की आखिरी तिमाही यानी जनवरी-मार्च में 35,209 नए कर्मचारियों की नियुक्ति की है. किसी एक तिमाही में की गई यह अब तक की सबसे बड़ी भर्ती है. इसी तरह पिछले वित्त वर्ष में कंपनी में 1,03,546 नए कर्मचारियों को नौकरी मिली है. यह भी अब तक का रिकॉर्ड है. इसके साथ ही टीसीएस के कर्मचारियों की संख्या 5,92,195 हो गई है.

यह भी पढ़ें:  LPG Subsidy: LPG सब्सिडी शुरू करने के लिए बस घर बैठे करें ये काम, तुरंत आ जाएगा सब्सिडी का पैसा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement