Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paytm Share Buyback: शेयरधारकों से वापस खरीदे जाएंगे पेटीएम के 850 करोड़ के शेयर, कंपनी ने क्यों लिया ऐसा फैसला

Paytm Share Buyback: पेटीएम शेयरधारकों से वापस कंपनी के शेयर खरीदेगी. यह बायबैक 810 रुपये प्रति शेयर के मूल्य पर किया जाएगा.

Latest News
Paytm Share Buyback: शेयरधारकों से वापस खरीदे जाएंगे पेटीएम के 850 करोड़ के शेयर, कंपनी ने क्यों लिया ऐसा फैसला

Paytm Share Buyback

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पेटीएम (Paytm) की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस (One97 Communications) ने मंगलवार को बताया कि बोर्ड ने खुले बाजार के जरिए 850 करोड़ रुपये तक के शेयरों की बायबैक (Paytm Share Buyback) को मंजूरी दे दी है. यह शेयर 810 रुपये प्रति शेयर की अधिकतम कीमत पर वापस खरीदे जाएंगे. वापस खरीदे जाने वाले शेयरों की सांकेतिक अधिकतम संख्या 1,04,93,827 शेयर है, जो कंपनी की कुल इक्विटी कैपिटल के लगभग 1.62% है. 

कंपनी शेयरों के बायबैक के लिए अलग रखी गई राशि का कम से कम 50% इस्तेमाल करेगी. बता दें कि कंपनी ने 9 दिसंबर को घोषणा की थी कि बोर्ड शेयर बायबैक पर विचार करेगा.

बैठक से पहले, पेमेंट गेटवे सर्विस प्रोवाइडर के शेयर ट्रेड में बढ़ गए थे. स्टॉक 2% बढ़कर 539.40 रुपये पर बंद हुआ. बुधवार को इस घोषणा से शेयर में खासी तेजी आने की संभावना नहीं है, क्योंकि टेंडर ऑफर रूट के जरिए बायबैक नहीं किया जा रहा है, जो शेयरधारकों को प्रीमियम पर शेयरों को टेंडर करने का मौका देता है.

मालूम हो कि शेयरधारकों को पुरस्कृत करने के लिए कंपनियां लाभांश या शेयर बायबैक के माध्यम से मुनाफे का हिस्सा वापस देती हैं. कई बार कंपनियां यह मान लेती हैं कि स्टॉक का मूल्यांकन नहीं किया है और ऐसी स्थिति में शेयरधारकों के बीच विश्वास जगाने के लिए तब भी शेयर बायबैक भी किया जाता है. दरअसल कंपनियां निवेशकों से अपनी कंपनी के शेयर वापस खरीदती हैं और ये शेयर बाजार के वर्तमान भाव से हाई रेट पर खरीदे जाते हैं.

बता दें साल-दर-साल, वैश्विक स्तर पर नए जमाने की टेक्नोलॉजी कंपनियों में बिकवाली के कारण स्टॉक में 67% से अधिक की गिरावट आई है.

यह भी पढ़ें:  Cisco Layoff: Amazon और Meta के बाद सिस्को से भी हो रही छंटनी, अब तक 2 लाख लोगों की जा चुकी है नौकरी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement