Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नहीं थम रही Petrol-Diesel की कीमतें, 16 दिनों में हुआ 10 रुपये से ज्यादा का इजाफा

पिछले 16 दिनों के भीतर देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें 10 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ चुकी हैं.

नहीं थम रही Petrol-Diesel की कीमतें, 16 दिनों में हुआ 10 रुपये से ज्यादा का इजाफा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें (Petrol-Diesel Price) बढ़ाना अब जैसे कोई आम बात हो गई है. आज फिर एक बार पेट्रोलियम कंपनियों (Petrolium Companies) ने पेट्रोल-डीजल के दामों में 80 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया है. इसके साथ ही पिछले 16 दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें (Petrol-Diesel Price Hike) 14वीं बार बढ़ चुकी हैं. खास बात यह है कि बढ़ने के इस क्रम में कुल 10 रुपये की मोटी बढ़ोतरी हो गई है जो कि आर्थिक तौर पर देश के आम आदमी के लिए एक बेहद बुरी खबर मानी जा रही है.

दिल्ली में कितनी है कीमत

गौरतलब है कि इस बढ़ोतरी के साथ अब तक पेट्रोल-डीजल की कीमत में 10 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया जा चुका है. वहीं राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 105.41 रुपये का हो गई है और डीजल की कीमत 96.67 रुपये प्रति/लीटर में मिल रहा है. वहीं केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने इस बढ़ोतरी को लेकर कहा है कि पूरी दुनिया में पेट्रोल-डीजल के दाम भारत की तुलना में कहीं तेजी से बढ़ रहे हैं.

कौन है वो दिलदार पूर्व छात्र जिसने IIT Kanpur को दिया 100 करोड़ रुपये का दान

महंगाई बन रही है चुनौती

आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल के साथ ही सीएनजी की कीमत में भी इजाफा हुआ है. सोमवार को सीएनजी की कीमत में 2.5 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई थी. अब दिल्ली में CNG की कीमत 64.11 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. रविवार देर रात भी CNG की कीमत में 80 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी. ऐसे में दिल्ली समेत देशवासियों को महंगाई की हर तरफ से मार पड़ रही है जो कि आर्थिक तौर देश के लिए भी एक बुरे संकेत हैं. 

Indian Railways: अब इस रूट पर लेट नहीं होंगी ट्रेने, रेल यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement