Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर मिली बड़ी राहत, चेक करें नए रेट

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में पिछले कुछ हफ्तों में 10 फीसदी का इजाफा हो चुका है. हालांकि आज एक बार फिर आम आदमी को राहत मिली है.

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर मिली बड़ी राहत, चेक करें नए रेट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कच्चे तेल के बढ़ते दामों और पेट्रोलियम कंपनियों पर पड़ते अतिरिक्त दबावों के कारण देश में पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतें (Petrol-Diesel Price) बढ़ रही थीं. ऐसे में लगातार आम आदमी पर लगातार महंगाई की मार पड़ रही थी लेकिन पिछले 6 दिनों की बात करें तो तेल के दाम स्थिर हैं और  6 दिन से तेल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इससे पहले अंतिम बार 6 अप्रैल को पेट्रोल-डीजल के रेट में प्रत‍ि लीटर 80 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी. 

10 प्रत‍िशत से ज्‍यादा बढ़े भाव

गौरतलब है कि 22 मार्च के बाद से महज 15 दिन के भीतर ही पेट्रोल और डीजल के रेट में लगभग 10 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है लेकिन अब आज जब इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) ने आज के रेट जारी कर दिए हैं तो लोगों को फिर एक बड़ी राहत मिली है क्योंकि आज भी इसमें कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. कंपनी द्वारा जारी रेट के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में 12 अप्रैल 2022 को पेट्रोल 105.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर ब‍िक रहा है.

अभी और बढ़ सकती है कीमत

भले ही पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी न हुई हो लेकिन संभावनाएं है कि अभी इनमें एक बार फिर इजाफा हो सकता है. इसको लेकर इंडियन ऑयल के फॉर्मर इग्ज़क्यूटिव प्रोफेसर सुधीर बिष्ट ने बताया, "रूस पूरे विश्व का 12% कच्चा तेल एक्सपोर्ट करता है और भारत दुनिया भर में पेट्रोल आयात करने वाले देशों में तीसरे नंबर पर है. इसीलिए भारत में तेल की कीमत में अभी और बढ़ोतरी हो सकती है."

CAIT ने गांजा बेचने के मामले में Amazon पर लगाया लापरवाही का आरोप, कड़ी कार्रवाई की उठाई मांग

हालांकि केंद्र सरकार बढ़ती महंगाई को कंट्रोल करने के लिए एक्साइज में तीन से चार रुपये पेट्रोल और डीजल में कम कर सकती है. इससे पहले भी देश में जब पेट्रोल-डीजल के रेट अचानकर बढ़े थे तो केंद्र सरकार ने आम आदमी को राहत देते हुए एक्साइज में कमी की थी और देश के अलग-अलग राज्यों में भी सरकारों ने वैट घटाए थे. 

Train Ticket पर लिखा 5 डिजिट का नंबर होता है अहम, छिपी होती हैं कई जानकारियां

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement