Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Petrol-Diesel Prices: छह दिन में 5वीं बार बढ़े दाम, जानें क्या हैं लेटेस्ट रेट 

पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों से आज भी जनता को राहत नहीं मिलेगी. सरकार ने लगातार पांचवीं बार तेल के दाम बढ़ा दिए हैं.

Latest News
Petrol-Diesel Prices: छह दिन में 5वीं बार बढ़े दाम, जानें क्या हैं लेटेस्ट रेट 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पेट्रोल और डीजल के दामों में रविवार को भी वृद्धि जारी रहेगी. रूस-यूक्रेन युद्ध का असर महंगाई पर पड़ रहा है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि का असर सिर्फ टैक्सी किरायों तक ही सीमित नहीं है. इसका असर सभी क्षेत्रों पर महंगाई बढ़ने के तौर पर हो रहा है. विपक्षी दल लगातार इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं.

ये है लेटेस्ट रेट
अब पेट्रोल के दाम 50 पैसे और डीजल के दाम 55 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिए गए हैं. यह बढ़ोतरी आज सुबह 6 बजे से लागू हो गई है. इसके साथ ही पेट्रोल के दाम 99.11 रुपये प्रति लीटर और डीजल के 90.42 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

पढ़ें: Multibagger Stock: इन स्टॉक्स ने निवेशकों को किया मालामाल, दिया 3,450% का रिटर्न

चुनाव नतीजों के बाद से बढ़ रहे हैं दाम 
बता दें कि दिल्ली में 22 मार्च से पेट्रोल-डीजल की कीमतों  में वृद्धि का सिलसिला शुरू हुआ है. अब तक तेल के दाम में 3.70 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है. माना जा रहा है कि जब तक रूस-यूक्रेन युद्ध खत्म नहीं होता, तब तक यह वृ्द्धि ऐसे ही जारी रहेगी. ऐसे में लोगों को और महंगाई के लिए तैयार रहना पड़ सकता है. देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि 5 राज्यों के चुनाव नतीजे आने के बाद से जारी है.

19,00 करोड़ तक के नुकसान का अनुमान
मूडीज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, तेल कंपनियों ने पिछले कई दिनों तक पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी नहीं की थी, जिससे उन्हें 19,000 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा था. 

पढ़ें: दो दिन Bank के कामकाज रहेंगे ठप, पहले से कर लें तैयारी

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement