Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दो हफ्ते में 13वीं बार बढ़े Petrol-Diesel के दाम, जानिए क्या हैं नई कीमतें

पिछले हफ्तों हे पेट्रोल डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में सोमवार को एक बार फिर कीमतें बढ़ाईं गईं हैं.

दो हफ्ते में 13वीं बार बढ़े Petrol-Diesel के दाम, जानिए क्या हैं नई कीमतें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel Price) अब असमान छूने लगे हैं. दिल्ली समेत देश के लगभग सभी राज्यों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर के पार जा चुकी हैं और अब डीजल भी धीरे-धीरे शतक की ओर बढ़ रहा है. इसके बीच एक बार फिर पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 80 प्रति लीटर की बढ़ोतरी (Petrol-Diesel Price Hike) कर महंगाई को नए शिखर पर पहुंचा दिया है.

9 रुपये से ज्यादा की हो चुकी बढ़ोतरी

आपको बता दें कि तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल, दोनों के लिए 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की घोषणा की है. 15 दिनों के भीतर यह 13वीं बढ़ोतरी है. इस बढ़ोतरी के साथ अब तक पेट्रोल-डीजल की कीमत में 9.20 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया जा चुका है. इस बढ़ोतरी के साथ राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 104.61 रुपये का हो गया है तो वहीं डीजल की कीमत 95.87 रुपये प्रति लीटर हो गई है. 

CNG की भी बढ़ी हैं कीमतें

गौरतलब है कि बीते दिनों सीएनजी दरों (CNG Price) में भी 80 पैसे प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई थी. इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सीएनजी की नई कीमत 61.61 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. सीएनजी की कीमत में भी एक सप्ताह के भीतर तीन बढ़ोतरी की जा चुकी है. यह एक सप्ताह में 2.40 रुपये प्रति किलोग्राम तक महंगी हो चुकी है. 

भारतीयों की सेहत में बड़ा सुधार लेकिन स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में हालत खराब - WHO की रिपोर्ट 

ऐसे में देश के आम आदमी पर महंगाई की चौतरफ़ा मार पड़ रही है. ईंधन की महंगाई से खेती समेत लॉजिस्टिक की कॉस्ट में धीरे-धीरे बढ़ोतरी हो रही है जो कि देश में ऐतिहासिक महंगाई का संकेत दे रहा है. 

AFSPA: Jammu वालों को मिल सकती है गुड न्यूज! सरकार कर रही यह विचार

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement