Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अपना घर खरीदने के लिए सबसे सस्ता Home Loan दे रहे ये बैंक, जानें ब्याज दरें

निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के ये बैंक घर खरीदने के लिए आसान किश्तोें की ब्याज दरों पर Home Loan प्रदान कर रहे हैं.

Latest News
अपना घर खरीदने के लिए सबसे सस्ता Home Loan दे रहे ये बैंक, जानें ब्याज दरें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दिन प्रतिदिन बढ़ती महंगाई के कारण लोगों के लिए अपना घर खरीदना मुश्किल होता जा रहा है. ऐसे में लोगों के लिए घर खरीदने की सबसे बड़ी सुविधा Home Loan की ही बनती है. वहीं Home Loan के साथ सबसे बड़ी परेशानी ये है कि इसकी ब्याज दरें काफी अधिक रहती है. ऐसे में यदि आपको होम लोन लेना है तो हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगें कि किन बैंकों में सस्ती ब्याज दरों पर होम लोन मिल सकता है. ध्यान देने वाली बात ये भी है कि इस पूरे प्रोसेस का पालन RBI द्वारा जारी नियमों के तहत होता है.

सस्ता Home Loan दे रहे ये बैंक

Home Loan के साथ सबसे खास बात ये है कि समय के साथ ब्याज दरों में परिवर्तन होता रहता है. वहीं मार्केट में निजी एवं सार्वजनिक क्षेत्र के सभी बैंक आसानी से Home Loan उपलब्ध कराते हैं. वहीं ब्याज दरें नौकरीपेशा लोगों के लिए और बिजनेसमैन्स के लिए अलग-अलग हो सकते हैं. HDFC, SBI, ICICI और  BOB जैसे बैंक अलग-अलग ब्याज दरों पर Home Loan दे रहे हैं.  हम इन सभी की डिटेल्स आपको दे रहे हैं. 

और पढ़ें- जानिए कौन से बैंक दे रहे हैं सबसे सस्ता पर्सनल लोन, क्या हैं ब्याज दरें

HDFC Bank की ये हैं ब्याज दरें

देश में निजी क्षेत्र का सबसे बड़ा बैंक HDFC Bank भी होम  लोन पर लोगों को 6.75 फीसदी से लेकर 7.15 फीसदी तक का ब्याज ले रहा है. वहीं महिलाओं के लिए 30 लाख रुपये तक के होम लोन की दर 6.75 से लेकर 7.25 प्रतिशत है. 30 लाख से लेकर 75 लाख रुपये तक का लोन 7.05 से लेकर 7.55 फीसदी की ब्याज दर पर मिल रहा है. 

SBI और BOB का ये है Home Loan प्लान

भारतीय स्टेट बैंक अर्थात् SBI अपने टर्म लोन की तरफ से नौकरीपेशा लोगों को 30 लाख रुपये तक का होम लोन 6.80 फीसदी की ब्याज से मिल रहा है. SBI Home Loan की अधिकतम ब्याज दर 7.30 फीसदी तक जाती हैं.  इसके अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा नौकरीपेशा को 6.50 फीसदी से 7.85 फीसदी की दर से Home Loan ले रहा है। वहीं स्वरोजगार करने वालों को 6.50 फीसदी से 7.85 फीसदी की दर पर होम लोन दे रहा है.

और पढ़ें- FD से कमाना है मोटा मुनाफा तो इन निजी बैंकों में करें निवेश

ICICI BANK के Home Loan प्लान्स 

ICICI BANK की तरफ से नौकरीपेशा लोगों को 6.70 फीसदी से लेकर 7.40 फीसदी तक ब्याज पर Home Loan ले रहा है. खुद का कारोबार करने वालों को 6.90 फीसदी से लेकर 7.55 फीसदी तक की दर से होम लोन दिया जा रहा है.

KOTAK Mahindra Bank का नियम

निजी क्षेत्र के बैंको में तेजी से अपना विस्तार कर रहा KOTAK Mahindra Bank एक खास ऑफर के तहत  10 दिसंबर तक  6.55 फीसदी की शुरुआती ब्याज दर से Home Loan उपलब्ध करवा रहा है. वहीं जो लोग अपनाा बिजनेस शुरु करना चाहते हैं उनके लिए ब्याज दरें 6.6 फीसदी के करीब की रखी गई  हैं.

इस रिपोर्ट में आपको निजी एवं सार्वजनिक बैंक के सभी  प्रमुख बैंकों द्वारा दिया जाने वाले Home Loan की ब्याज संबंधी डिटेल्स उपलब्ध हैं. इसके जरिए आप आसानी से अपने Home Loan के लिए सहज बैंक का चुनाव कर सकते हैं और अपने आशियाने के सपने को यथार्थ रूप देने की शुरुआत कर सकते हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement