Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्रिप्टोकरेंसी में Twitter के पूर्व CEO करने जा रहे है एंट्री, होगा बड़ा बदलाव

ट्वीटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी बिटकॉइन माइनिंग सिस्टम बनाने पर काम कर रहे हैं.

क्रिप्टोकरेंसी में Twitter के पूर्व CEO करने जा रहे है एंट्री, होगा बड़ा बदलाव
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: जैक डोर्सी (Jack Dorsey) का नाम तो आपने सुना ही होगा, नहीं सुना तो हम बता देते हैं. जैक डोर्सी (Jack Dorsey) ट्विटर के पूर्व चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर (Ex-CEO) रह चुके हैं. जिन्होंने नवंबर 2021 में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) के बड़े समर्थक  डोर्सी ने डिजिटल करेंसी में आने की तैयारी कर ली है. जैक डोर्सी की कंपनी ब्लॉक (Block) बिटकॉइन माइनिंग सिस्टम बनाने पर काम कर रही है. ब्लॉक के फाउंडर और सीईओ  डोर्सी ने ट्वीट के जरिए बताया कि कंपनी, जिसे पहले स्क्वायर के नाम से जाना जाता था, एक बिटकॉइन माइनिंग सिस्टम बनाने की योजना पर काम कर रहे हैं. कंपनी ने पहली बार घोषणा की कि वह अक्टूबर में इस योजना पर विचार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: SBI Mutual Fund ला रहा है अपना IPO, 50 करोड़ डॉलर जुटाने का है लक्ष्य

बड़ी करेंसी बनाने की है योजना

हार्डवेयर के लिए कंपनी के जनरल मेनेजर थॉमस टेम्पलटन ने ट्वीट किया और कहा कि इस योजना का टारगेट माइनिंग बिटकॉइन को मार्केट वैल्यू के हिसाब से सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बनाने का है. कंपनी ने पहली बार घोषणा की कि वह अक्टूबर में इस योजना पर विचार कर रहे हैं

स्क्वायर क्या है?

स्क्वायर (Square) एक फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी है जो अभी पेमेंट बिजनेस में काम कर रही है. कंपनी अपने कारोबार को ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी (Blockchain technology) में आगे बढ़ाने पर काम कर रही है. वह क्रिप्टोकरेंसी को खरीदने, माइनिंग करने, मेंटेनेंस जैसे काम को आसान बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं. कंपनी का मानना है कि ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी आने वाले कल का भविष्य है.

कौन हैं जैक डोर्सी?

जैक डोर्सी ट्विटर (Twitter) के पूर्व चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर (Ex-CEO) थे, जिन्होंने नवंबर में अपना पद छोड़ दिया था. फिलहाल डोर्सी स्क्वायर कंपनी के सीईओ हैं. ट्विटर के स्टेक होल्डर इलियट मैनेजमेंट ने कंपनी के प्रबंधन के साथ निवेश फर्म का समझौता करने से पहले 2020 में जैक डोर्सी को सीईओ के रूप में बदलने की मांग की थी. हालांकि डोर्सी अभी ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी पर काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Cryptocurrency में बढ़िया रिटर्न देख करना चाहते हैं Invest तो पहले जान लें काम की ये बातें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement