Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

7th Pay Commission: केन्द्रीय कर्मचारियों को आज मिल सकती है खुशखबरी, DA में होगा 4% का इजाफा!

7th Pay Commission Update: बुधवार को सरकार 7वें वेतन आयोग के डीए में बढ़ोतरी को लेकर कैबिनेट मीटिंग कर सकती है.

Latest News
7th Pay Commission: केन्द्रीय कर्मचारियों को आज मिल सकती है खुशखबरी, DA में होगा 4% का इजाफा!

7th Pay Commission

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्र सरकार के लाखों कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (7th Pay Commission) के अगले दौर को लेकर लगातार चर्चा बढ़ रही है. माना जा रहा है कि केंद्र इस बार 7वें वेतन आयोग (7th Pay Commission Update) के नियमों के तहत डीए (DA) में 4 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकता है. डीए बढ़ोतरी की घोषणा कभी भी की जा सकती है.

जबकि एक ऑफिशियल अपडेट अभी भी किया जाना बाकी है, रिपोर्टों ने सुझाव दिया है कि केंद्र सरकार आज यानी 22 मार्च को एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित कर सकती है, जिसके बाद डीए बढ़ोतरी (DA Hike) की घोषणा की जा सकती है. बुधवार को चैत्र नवरात्रि का पहला दिन भी है, जो 9 दिवसीय उपवास का शुभ पर्व है.

केंद्र सरकार के कर्मचारी उम्मीद में है कि कैबिनेट बैठक के बारे में चर्चा सच है. डीए में 4 फीसदी की बढ़ोतरी से यह आंकड़ा मौजूदा 38 फीसदी से बढ़कर 42 फीसदी हो जाएगा. अगर अंतिम घोषणा 4 प्रतिशत है, तो 2023 की पहली वृद्धि पिछले वर्ष की दूसरी वृद्धि के समान होगी और जनवरी 2022 की वृद्धि से एक प्रतिशत अधिक होगी.

मंहगाई को देखते हुए केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए डीए में बढ़ोतरी अहम साबित होती है. इससे पहले, रिपोर्टों ने सुझाव दिया गया था कि डीए बढ़ोतरी की घोषणा होली के आसपास की जा सकती है, जो 8 मार्च को थी. रिपोर्टों ने तब सुझाव दिया था कि घोषणा 20 मार्च को हो सकती है. लेकिन बुधवार को केंद्र अब एक महत्वपूर्ण कैबिनेट बैठक के बाद घोषणा करने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें:  Petrol-Diesel Price Today: आज पेट्रोल-डीजल भरवाने से पहले जान लें एक लीटर फ्यूल की कीमत

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement