Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक घर बैठे करेंगे KYC, यहां जानें पूरा तरीका

Bank of Baroda: बैंक ऑफ बड़ौदा ने 22 अगस्त 2023 से कस्टमर्स के लिए घर बैठे ही ‘वीडियो री-केवाईसी’ की शुरुआत कर दी है. इसके लिए आधार नंबर और पैन कार्ड की जरुरत होगी.

Latest News
अब बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक घर बैठे करेंगे KYC, यहां जानें पूरा तरीका

Bank of Baroda

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अगर आपने अपना अकाउंट प्राइवेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) में खुलवाया है तो आपके लिए एक खुशखबरी है. दरअसल, बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए मंगलवार यानी 22 अगस्त 2023 को ‘वीडियो री-केवाईसी’ (Video Re-KYC) सर्विस की शुरुआत की है. इस सुविधा के मिलने से बैंक के ग्राहकों को अब आपना केवाईसी (KYC) प्रक्रिया पूरा करवाने के लिए बैंक ब्रांच नहीं जाना पड़ेगा. इसके अलावा इसमें बैंक ब्रांच न जाने पर भी ‘नो योर कस्टमर’ (know your customer) से संबंधित कार्रवाई किया जा सकेगा.

वीडियो केवाईसी सुविधा का लाभ सिर्फ उन्हीं पर्सनल अकाउंट होल्डर्स को मिलेगा जिनकी उम्र 18 साल से ज्यादा है और जिनके पास अपना आधार नंबर और पैन कार्ड है. इसके लिए सबसे पहले ग्राहकों को बीओबी की वेबसाइट पर  री-केवाईसी के लिए आवेदन करना होगा. इसके बाद बैंक का कर्मचारी ग्राहक को वीडियो कॉल कर केवाईसी की प्रक्रिया पूरी करेगा. बैंक के वीडियो कॉल के समय आपको अपना पैन कार्ड, एक सफेद कागज और नीले या काले रंग का एक पेन अपने पास रखना होगा.

यह भी पढ़ें:  सब्जियों ने किचन को किया बेस्वाद, आखिर कब कीमतों में आएगी कमी

सुबह 10 से शाम 6 बजे तक केवाईसी के लिए वीडियो कॉल

बैंक के मुताबिक, सप्ताह के कारोबारी दिन में सुबह 10 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक बैंक की तरफ से केवाईसी के लिए वीडियो कॉल किया जाएगा. जैसे ही बैंक का वीडियो कॉल पूरा होगा. उसी समय बैंक रिकॉर्ड में आपका केवाईसी ब्योरा अपडेट कर दिया जाएगा. इसकी कंफर्मेशन के लिए ग्राहक को एक मैसेज भी भेज दिया जाएगा.

डिजिटल सेविंग्स अकाउंट के लिए भी है वीडियो केवाईसी

बता दें कि साल 2021 में ही बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने डिजिटल सेविंग्स अकाउंट के लिए भी वीडियो केवाईसी की शुरुआत कर दी थी और इस समय इसका विस्तार उसके सभी ग्राहकों के लिए किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement