Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Financial Tips: बिना जेब ढीली किए उठायें घूमने का मजा, अपनाएं ये टिप्स

Trip Planning: अगर आप कहीं काम से जाने या घुमने के बारे में विचार कर रहे हैं तो अच्छे से मैनेजमेंट बना लें. जिससे बिना मतलब के खर्चों से बच सकें.

Latest News
Financial Tips: बिना जेब ढीली किए उठायें घूमने का मजा, अपनाएं ये टिप्स

Financial Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आज के समय में हम में से ज्यादातर लोग घूमना फिरना पसंद करते हैं. घुमने-फिरने के अलावा लोग बिजनेस के काम से भी एक शहर से दूसरे शहर में जाते हैं. अगर अपने छुट्टी के दिनों में कहीं भी जाने के बारे में सोच रहे हैं तो इसके लिए जरूरी है कि आप बजट तैयार कर लें. यहां हम आपको यात्रा करने के दौरान पैसे बचत करने के बारे में सुझाव देंगे.

बचत

जब आप अपने दिमाग में किसी यात्रा की योजना बनाते हैं और अंत में योजना सफल हो जाती हैं. तब भी बचत करना बहुत जरूरी है. बचत करने से वास्तव में आपको अपनी यात्रा और अन्य स्थितियों में भी धन खर्च करने में मदद मिलेगी. यदि आप शुरुआत से बचत नहीं करते हैं तो आपके लिए छुट्टी पर जाना मुश्किल हो सकता है.

अनुमानित बजट बनाएं

यात्रा की योजना बनाने से पहले हमारा अनुमानित बजट नहीं बनाना सबसे बड़ी गलती होती है. यह विचार करना यात्रा के दौरान एक व्यक्ति को कितना खर्च करना पड़ सकता है. शुरुआत करने से पहले होटल खर्चा, टिकट, यात्रा की सवारी और भोजन पर कितना खर्च हो सकता है इसका बजट तैयार करें. आप चीजों को खरीदने पर कितना खर्च करेंगे, इसका एक छोटा सा बजट बनाएं.

स्पेशल सेविंग अकाउंट खोलें

इसे जानकर सुकून मिल सकता है कि घर छोड़ने से पहले आपके सभी बिलों का ध्यान रखा जाना जरूरी है. किसी भी अतिरिक्त खर्च के लिए स्पेशल सेविंग अकाउंट खोलना जरूरी है. इस दौरान ऐसा खाता चुनें जो उच्चतम ब्याज दर प्रदान करता हो और एटीएम की सुविधा ना हो.

यह भी पढ़ें:  SBI, PNB, HDFC दे रहे Fixed Deposit पर इतना ब्याज, चेक करें पूरी लिस्ट

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement