Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Holi 2023: इन शहरों में 3 दिन के लिए बंद रहेंगे बैंक, देखें पूरी लिस्ट

Holi 2023: होली के दौरान कई शहरों में बैंक तीन दिन के लिए बंद रहेंगे. यहां देखिए पूरी लिस्ट...

Latest News
Holi 2023: इन शहरों में 3 दिन के लिए बंद रहेंगे बैंक, देखें पूरी लिस्ट

Bank Holiday

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यदि आप आज बैंक जाने की योजना बना रहे हैं, तो थोड़ा रुक जाइए क्योंकि कई राज्यों में होली (Holi 2023) के त्यौहार के कारण बैंक लगातार तीन दिनों तक बंद रहेंगे. इसलिए, अगर आपको बैंक से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण काम करने की जरुरत है, तो आप बैंक हॉलिडे लिस्ट चेक कर सकते हैं.

भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) ग्राहकों को उनके अनुसार अपने बैंकिंग कार्यों की योजना बनाने में मदद करने के लिए यह लिस्ट एडवांस तौर पर जारी करता है. कई बार बैंक की छुट्टियों की वजह से हम जरूरी काम करने में मुश्किल पाते हैं लेकिन अगर हम छुट्टियों की तारीख पहले से जानते हों तो इस मुश्किल से बच सकते हैं.

होली भारत में सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है और यह उत्तर भारत में बहुत उत्साह के साथ मनाया जाता है. इसलिए कई राज्यों में बैंक मंगलवार, 07 मार्च, 2023 को होलिका दहन से शुरू होकर लगातार तीन दिनों तक बंद रहेंगे. देहरादून, तेलंगाना, जम्मू, कोलकाता, गुवाहाटी, कानपुर, लखनऊ, हैदराबाद, जयपुर, मुंबई, नागपुर, रांची और पणजी आज बंद हैं.

होली के दिन 08 मार्च, 2023 को अगरतला, अहमदाबाद, आइजोल, गंगटोक, इंफाल, पटना, रायपुर, आइजोल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, देहरादून, रांची, शिलांग, भोपाल, लखनऊ, दिल्ली, श्रीनगर और शिमला में बैंक बंद रहे. अंत में, 09 मार्च, 2023 को होली या ओसांग उत्सव के कारण बिहार में बैंक बंद रहेंगे.

बता दें कि इस मार्च में शनिवार और रविवार को मिलाकर कुल 12 बैंक अवकाश के बारे में सोच रहे हैं

यदि आप छुट्टियों के दौरान महत्वपूर्ण बैंक कार्यों में फंस गए हैं तो चिंता न करें.काम पूरा करने के लिए आप हमेशा नेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, यूपीआई, एटीएम सेवाओं और डिजिटल भुगतान विकल्पों पर भरोसा कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  Gram Suraksha Yojana: इस योजना में रोजाना करें 50 रुपये का निवेश, मेच्योरिटी पर मिलेगा 35 लाख रुपये

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement