Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कहीं आप नकली अंडा तो नहीं खा रहे! कैसे पता लगाएं असली और नकली अंडे का?

Fake Egg vs Real Egg: अगर आप अंडा खाते हैं तो यहां हम बता रहे हैं कि कैसे असली और नकली अंडे में पता लगाएं.

Latest News
कहीं आप नकली अंडा तो नहीं खा रहे! कैसे पता लगाएं असली और नकली अंडे का?

Fake Egg vs Real Egg

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हम अपना और अपने परिवार का पेट भरने के लिए दिन रात काम करते हैं. इसमें भी हम समय बचाने के साथ-साथ हेल्थी खाना खाने के लिए कई बार ऐसे विकल्पों की तलाश में रहते हैं जो स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा है. इसमें से एक विकल्प है अंडा. अंडे से जहां तमाम तरह कि रेसिपीज तैयार हो जाती हैं वहीं इसे सिंपल उबालकर भी खाया जा सकता है. लेकिन ऐसे में अगर आपको ये पता चला कि जिस अंडे को आप इतना स्वाद लेकर खा रहे हैं, उसमें प्रोटीन या कार्ब्स नहीं है बल्कि वह नकली है. आइए जानते हैं कि नकली और असली अंडे की पहचान कैसे करें...

नकली और असली अंडे को ऐसे पहचानें

कभी भी अंडे की चमक पर नहीं जाएं. कई बार हम अंडे कि चमक देखकर यह सोच लेते हैं कि यह असली है जबकि नकली अंडे में असली अंडे के मुकाबले ज्यादा चमक होती है.

यह भी पढ़ें:  PM Kisan 14th installment: किसान भूलकर भी न करें ये गलतियां, अटक जाएगी 14वीं किस्त

अंडे की असली और नकलीपन पहचानने के लिए उसके स्किन को भी टच करके पता कर सकते हैं. नकली अंडे की स्किन पर खुरदुरापन रहेगा जबकि असली अंडे की स्किन चिकनी रहेगी.

इसके अलावा आप अंडे को आग के पास ले जाकर भी परख सकते हैं. अगर अंडे से प्लास्टिक के जलने जैसी बदबू आ रही है या अंडे ने आग के पास पहुंचते ही आग पकड़ ली तो मतलब अंडा नकली है और इसे बनाने के लिए प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है.

वहीं आप अंडे को कान के पास लाकर हिलाकर भी परख सकते हैं. अगर अंडे को हिलाने के दौरान अंदर से कोई आवाज आ रही है तो समझ लीजिये अंडा नकली है वहीं अगर अंदर से कोई आवाज़ नहीं आती है तो अंडा असली है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement