Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kotak Mahindra और HDFC Bank की सेवाएं जून में इस दिन रहेंगी बाधित, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

जून में एचडीएफसी बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक 10 जून और 18 जून को सुबह 3 बजे से सुबह 6 बजे तक बाधित रहेंगे. वहीं कोटक महिंद्रा बैंक की डेबिट कार्ड सर्विस भी 10 जून को कुछ घंटों के लिए उपलब्ध नहीं होंगी.

Latest News
Kotak Mahindra और HDFC Bank की सेवाएं जून में इस दिन रहेंगी बाधित, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

HDFC Home Loan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बैंक ग्राहक ध्यान दें! एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) और कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने ग्राहकों को सूचित किया है कि जून 2023 में कुछ दिनों के लिए बैंक सेवाएं कुछ घंटों के लिए उपलब्ध नहीं होंगी. बैंक के अपडेट के मुताबिक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के ग्राहक जमा और फंड ट्रांसफर 10 जून और 18 जून को सुबह 3 बजे से सुबह 6 बजे के बीच खाता शेष नहीं देख पाएंगे. 

दूसरी ओर, कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) की चुनिंदा डेबिट कार्ड सेवाएं भी 10 जून को कुछ घंटों के लिए उपलब्ध नहीं होंगी.

एचडीएफसी बैंक

सभी ग्राहकों को ईमेल में एचडीएफसी बैंक ने कहा, “आपको सर्वश्रेष्ठ बैंकिंग अनुभव प्रदान करने की हमारी निरंतर प्रतिबद्धता के तहत, हम आवश्यक सिस्टम रखरखाव और अपग्रेड करेंगे. जब हम ये सुधार कर रहे हैं, तो कुछ छोटी अवधि के लिए हमारी कुछ सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी."

एचडीएफसी बैंक ने भी कहा कि उसकी बैंकिंग सेवाएं भी 4 जून को तड़के तीन बजे से सुबह छह बजे के बीच प्रभावित हुईं.

यह भी पढ़ें:  Post Office Schemes: इनकम टैक्स भरकर कमाना चाहते हैं पैसा! तो ऐसे करें निवेश

कोटक महिंद्रा बैंक

कोटक महिंद्रा बैंक ने एक बयान में कहा कि उसका डेबिट कार्ड (Debit Card), स्पेंड्ज़ कार्ड (Spendz Card) और गिफ्ट कार्ड सेवाएं (Gift Card services) 10 जून को कुछ घंटों के लिए ग्राहकों के लिए उपलब्ध नहीं होंगी. इससे पहले तीन जून को कुछ घंटों के लिए बैंक की सेवाएं उपलब्ध नहीं थीं.

जून 2023 में बैंक अवकाश

वहीं देश भर के बैंक जून 2023 (Bank Holidays In June 2023) के महीने में सभी रविवार और दूसरे और चौथे शनिवार सहित 12 दिनों के लिए बंद रहेंगे.

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गाइडलाइन के मुताबिक, पब्लिक सेक्टर, निजी क्षेत्र और सहकारी बैंकों सहित सभी बैंक हर रविवार और हर महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहेंगे. इसके अलावा और भी कई त्यौहार हैं जिनकी छुट्टियां अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग होंगी.

खास तौर पर, आरबीआई (RBI) ने छुट्टियों को तीन श्रेणियों में रखा है - निगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट के तहत छुट्टियां; निगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट और रियल-टाइम ग्रॉस सेटलमेंट हॉलिडे के तहत छुट्टियां; और बैंकों द्वारा खातों को बंद करना.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement