Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jio Financial Services में LIC ने 6.66% हिस्सेदारी की हासिल, ये है योजना

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी को अलग की गई वित्तीय सेवाओं के बोर्ड में एक इंडिपेंडेंट डायरेक्टर के रूप में नियुक्त किया गया है.

Latest News
Jio Financial Services में LIC ने 6.66% हिस्सेदारी की हासिल, ये है योजना

Jio Financial Services

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (Jio Financial Services), 17 ट्रिलियन रुपये की रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की अलग वित्तीय इकाई, ने सोमवार (22 अगस्त) को शेयर बाजार में अपनी शुरुआत की. अपने पहले कारोबारी सत्र में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज में निचला सर्किट लग गया. 261.85 रुपये की डीराइइव्ड कीमत पर 1% से अधिक प्रीमियम के साथ, स्टॉक 265 रुपये प्रति शेयर पर लिस्टेड किया गया था. हालांकि जियो फाइनेंशियल सर्विसेज की लिस्टिंग कोई खास नहीं हुई है. इसके बावजूद भी भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी जीवन बीमा निगम (LIC) ने घोषणा की है कि उसने मुकेश अंबानी की कंपनी में 6.66% हिस्सेदारी हासिल कर ली है. 30 जून तक, एलआईसी के पास रिलायंस इंडस्ट्रीज में 6.49% हिस्सेदारी है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पिछले साल अपने वित्तीय सेवा व्यवसाय, जियो फाइनेंशियल सर्विसेज को अलग करने की घोषणा की थी. मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) को अलग की गई वित्तीय सेवाओं के बोर्ड में एक स्वतंत्र निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है.

यह भी पढ़ें:  गाड़ियों की सुरक्षा अब खुद टेस्ट करेगा भारत, देश का NCAP बताएगा कौनसी गाड़ी कितनी सेफ

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के बोर्ड ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के पात्र शेयरधारकों को 10 रुपये अंकित मूल्य के 635.32 करोड़ शेयर आवंटित किए. रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरधारकों को 20 जुलाई को प्रत्येक शेयर के लिए जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का एक इक्विटी शेयर प्राप्त हुआ.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement