Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ये शेयर कंपनी दे रही 1 पर 2 बोनस स्टॉक, एक साल में आपका पैसा हो जायेगा डबल

Stock Market: एमआरपी एग्रो कंपनी जल्द ही अपने शेयरधारकों को बोनस देने वाली है. आइये जानते हैं कंपनी ने बोनस शेयर देने के लिए कब का डेट तैयार किया है.

Latest News
ये शेयर कंपनी दे रही 1 पर 2 बोनस स्टॉक, एक साल में आपका पैसा हो जायेगा डबल

MRP Agro Share

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इस हफ्ते कई शेयर कंपनियां एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड कर रही है. एमआरपी एग्रो (MRP Agro) कंपनी अपने शेयरधारकों को 1:2 के अनुपात में बोनस शेयर दे रही है. इसका मतलब है कि हर एक शेयर पर दो बोनस शेयर दिए जाएंगे. रिकॉर्ड डेट 13 अक्टूबर, 2023 है. यह बोनस शेयर कंपनी की मजबूत वित्तीय स्थिति और बेहतर प्रदर्शन को दर्शाता है. पिछले एक साल में कंपनी के शेयर की कीमत में लगभग 100% की वृद्धि हुई है. बोनस शेयर जारी होने से कंपनी के शेयरधारकों की संख्या बढ़ेगी और उनका निवेश दोगुना हो जाएगा. बता दें कि MRP Agro हाल के समय में 141 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.

बोनस शेयर जारी होने के बाद कंपनी के शेयर की कीमत में और वृद्धि होने की संभावना है. यह निवेशकों के लिए एक अच्छा अवसर है.

यह भी पढ़ें:  Israel-Hamas War से सोने-चांदी की कीमतें क्या फीकी कर सकती हैं दिवाली, जानें यहां

यहां बोनस शेयर जारी होने के कुछ लाभ दिए गए हैं:

  • निवेशकों की संख्या बढ़ेगी: बोनस शेयर जारी होने से कंपनी के शेयरधारकों की संख्या बढ़ेगी. इससे कंपनी की सार्वजनिक छवि में सुधार होगा.
  • निवेशकों का निवेश दोगुना होगा: बोनस शेयर जारी होने से निवेशकों का निवेश दोगुना हो जाएगा. इससे निवेशकों को अपने निवेश पर बेहतर रिटर्न मिलेगा.
  • शेयर की कीमत में वृद्धि हो सकती है: बोनस शेयर जारी होने से शेयर की कीमत में और वृद्धि होने की संभावना है. इससे निवेशकों को लाभ होगा.
  • हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बोनस शेयर जारी होने से कंपनी के शेयर की कीमत हमेशा बढ़ती नहीं है. कंपनी के प्रदर्शन और बाजार की स्थितियों के आधार पर शेयर की कीमत में वृद्धि या कमी हो सकती है.

MRP Agro का 52 विक हाई

MRP Agro का 52 वीक हाई 182.89 रुपये और 52 वीक का लो स्तर 52.55 रुपये प्रति स्टॉक रहा है. इस वक्त कंपनी का मार्केट कैप 45.83 करोड़ रुपये है. अब हाल में कंपनी बोनस शेयर भी देने जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement