Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

3 जून को Mumbai-Goa Vande Bharat Express का होगा उद्घाटन, यहां जानें इससे जुड़ी सभी जानकारी

Mumbai-Goa Vande Bharat Express का ट्रायल पूरा हो चुका है. कयास लगाया जा रहा है कि 3 जून को मुंबई-गोवा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन हो सकता है. यहां जानें इससे जुड़े रूट और किराया...

Latest News
3 जून को Mumbai-Goa Vande Bharat Express का होगा उद्घाटन, यहां जानें इससे जुड़ी सभी जानकारी

Mumbai-Goa Vande Bharat Express

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मुंबई-गोवा वंदे भारत एक्सप्रेस (Mumbai-Goa Vande Bharat Express) ट्रेन का उद्घाटन 3 जून को होने की संभावना है. इस सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन को मडगांव (गोवा) से हरी झंडी दिखाई जाएगी. लोग 4 जून से इस ट्रेन की सेवा का लाभ उठा सकते हैं. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक यह छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (मुंबई) और मडगांव (गोवा) के बीच शुक्रवार को छोड़कर सभी दिनों में चलेगी.

इस नई ट्रेन से दोनों शहरों (CSMT और मडगांव) के बीच यात्रा का समय घटकर लगभग 7.30 घंटे हो जाएगा. इस ट्रेन में 16 की जगह 8 कोच होंगे. फिलहाल ट्रेन से मुंबई से गोवा के मडगांव पहुंचने में आठ घंटे से ज्यादा का समय लगता है. इसी रूट पर तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) को गोवा से मुंबई पहुंचने में करीब 8.20 घंटे लगते हैं. मुंबई-मडगांव मार्ग पर साल भर भारी भीड़ देखी जाती है. तेजस एक्सप्रेस को रूट की सबसे तेज ट्रेन माना जाता है.

यह भी पढ़ें:  मार्केट में चल रहा है 500 रुपये का नकली नोट! RBI ने जारी की रिपोर्ट

मुंबई-गोवा वंदे भारत रूट

मुंबई-गोवा वंदे भारत ट्रेन के मार्ग में 10 स्टॉप होने की संभावना है - सीएसएमटी, दादर, ठाणे, पनवेल, रोहा, खेड़, रत्नागिरी, कंकावली, थिविम और मडगांव.

मुंबई-गोवा वंदे भारत टिकट की कीमत

मुंबई-मडगांव रूट पर वंदे भारत ट्रेन के किराये या टिकट की कीमतों की घोषणा अभी नहीं हुई है.

मुंबई-गोवा वंदे भारत टाइमिंग

वंदे भारत का आधिकारिक समय अभी तय नहीं किया गया है. हालांकि, इसके सीएसएमटी स्टेशन से सुबह 5.25 बजे शुरू होकर दोपहर 1.15 बजे तक मडगांव पहुंचने की संभावना है. मई के मध्य में, ट्रेन का पहला ट्रायल रन मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस और मडगांव स्टेशन के बीच आयोजित किया गया था. यह मुंबई से सुबह 5:30 बजे शुरू हुई और दोपहर 12:50 बजे मडगांव स्टेशन (गोवा) पहुंची. दोनों शहरों के बीच की दूरी करीब 600 किमी है.

मुंबई से तीन वंदे भारत एक्सप्रेस चलती हैं

मौजूदा समय में तीन वंदे भारत ट्रेनें मुंबई से - मुंबई से शिरडी, मुंबई से सोलापुर और मुंबई से गांधीनगर तक चलती हैं. आने वाली मुंबई-गोवा ट्रेन इस रूट की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन होगी. नई मुंबई-गोवा वंदे भारत भारत की 19वीं और महाराष्ट्र की पांचवीं ऐसी ट्रेन होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement