Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तान में जो है आटे का हाल क्या भारत में भी हो रहा वैसा, जानें कितना बढ़ा दाम

Wheat Price Hike: पाकिस्तान में लोग आटे के लिए लड़ते-झगड़ते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं भारत की मंडियों से भी गेहूं गायब होते हुए नजर आ रहे हैं.

Latest News
पाकिस्तान में जो है आटे का हाल क्या भारत में भी हो रहा वैसा, जानें कितना बढ़ा दाम

Flour Rate High in Pakistan 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान इस वक्त बदहाली की कगार पर पहुंच चुका है. पाकिस्तान (Pakistan Financial Crisis) में इस वक्त लोग गेहूं की कमी से परेशान हैं. देश में आटे की कीमत इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि लोग रोटी के निवाले के लिए तरस रहे हैं. पाकिस्तान में लोग आटे की एकएक बोरी के लिए आपस में भीड़ रहे हैं. वहीं भारत की मंडियों पर अगर नजर डालें तो यहां भी गेहूं की कीमतों में उछाल देखने को मिल रहा है और धीरे-धीरे मंडियों से गायब हो रहा है.

पाकिस्तान में रोटी नहीं तोड़ पा रहे लोग

गेंहूं की किल्लत से परेशान लोग पाकिस्तान में रोटी का स्वाद नहीं ले पा रहे हैं. बता दें किपाकिस्तान में महंगाई (Pakistan Inflation) 25 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है. यहां लोग अपनी नार्मल लाइफ को चला पाने में मुश्किल पा रहे हैं. यहां पर लोग आटे के लिए परेशान हैं. सोशल मीडिया पर पाकिस्तान में राशन के लिए लड़ते झगड़ते लोगों के वायरल वीडियो से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वाहन लोग किस तरह राशन के लिए आपस में लड़ रहे हैं.

पाकिस्तान में आटे की कीमत

पाकिस्तान में आटे की कीमत (Flour Price In Pakistan) तेजी के साथ बढ़ रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक इस्लामाबाद में रोजाना गेहूं की खपत 20 किलो के 38 हजार बैग की है. यहां आटे की कीमत 150 रुपये से प्रति किलो है. दुकानों पर आटा खत्म हो चुका है और यहां ट्रकों में भरकर आटे की सप्लाई हो रही है. हालात ऐसा है कि कहीं-कहीं लोग आटे की बोरी के लिए ट्रक का पीछा कर रहे हैं या आपस में ही धक्का-मुक्की, लड़ाई कर रहे हैं.

भारत में गेंहूं की कीमत में भूचाल

जहां पाकिस्तान में गेंहूं तेजी के साथ खत्म हो रहा है. वहीं भारत की मंडियों से भी धीरे-धीरे गेंहूं खत्म हो रहा है. इसस भारत में तेजी के साथ गेंहूं की किल्लत होती हुई नजर आ रही है. इंदौर की मंडियों में गेहूं का भाव 29,500 रुपये टन हो गया है. जनवरी में इसमें 7 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई है. वही सोमवार को दिल्ली में गेंहूं की कीमतों में 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई है. होलसेल में इस वृद्धि के बाद रिटेल मार्केट में गेंहूं के दाम 5 से 6 प्रतिशत तक बढ़ गया है. 

यह भी पढ़ें:  Financial Tips: बिना जेब ढीली किए उठायें घूमने का मजा, अपनाएं ये टिप्स

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement