Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Kisan Yojana की इस दिन आएगी 14वीं किस्त, लाभ उठाने के लिए पूरा कर लें ये जरूरी काम 

PM Kisan Yojana के लाभार्थियों के खाते में जून के तीसरे हफ्ते में कभी भी किस्त आ सकती है. अगर आप भी इस किस्त का लाभ उठाना चाहते हैं तो तुरंत e-kyc करवा लें.

Latest News
PM Kisan Yojana की इस दिन आएगी 14वीं किस्त, लाभ उठाने के लिए पूरा कर लें ये जरूरी काम 

PM Kisan Yojana 14th Instalment

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: केंद्र सरकार की पहल पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Scheme) की 14वीं किस्त की किसान बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. रिपोर्टों से पता चलता है कि यह आगामी किस्त अब तक की 13वीं किस्त के वितरण के बाद जून में आने वाली है. इस योजना में तीन किश्तों में वितरित पात्र किसानों को 6,000 रुपये का वार्षिक प्रावधान है.

चार महीने के अंतराल के साथ, पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) की प्रत्येक किस्त 2,000 रुपये की होती है. अगर आप इस सरकारी पहल के तहत अगली किस्त आने की उम्मीद कर रहे किसानों में से एक हैं, तो आप सोच सकते हैं कि असलियत में 14वीं किस्त आपके खाते में कब तक आएगी.

यह भी पढ़ें:  क्या ChatGPT दुनिया भर में 30 करोड़ लोगों की खा जाएगा नौकरी? इन पांच नौकरियों के लिए AI Chatbot बन सकता है खतरा

14वीं किस्त जारी होने की उम्मीद विभिन्न मीडिया आउटलेट्स की अटकलों के मुताबिक पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) की 14वीं किस्त जून के तीसरे सप्ताह के दौरान किसानों के खातों में जमा होने की संभावना है. हालांकि, यह ध्यान देना जरूरी है कि सरकार ने अभी तक इस मामले को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा या अपडेट नहीं किया है.

हालांकि केंद्र सरकार के पास प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त (PM Kisan Yojana 14th Instalment) के भुगतान के लिए जुलाई 2023 तक का समय है. नतीजतन, सरकार किसानों के खाते में जून या जुलाई के बीच कभी भी किसानों के खातों में 14वीं किस्त के लिए धनराशि स्थानांतरित कर सकती है.

अगर आप बिना किसी रुकावट के किस्त का लाभ उठाना चाहते हैं तो ध्यान रहे कि सरकार के सभी मानदंडों पर खरे उतरते हों और पूरा करते हों. अगर आप पीएम किसान योजना के मौजूदा लाभार्थी हैं और अभी तक इस योजना से जुड़ी ई-केवाईसी (e-kyc) प्रक्रिया पूरी नहीं की है, तो आपकी 14वीं किस्त में देरी हो सकती है. इसी तरह, अगर भूमि सत्यापन की प्रक्रिया नहीं की गई है, तो पीएम किसान योजना की अगली किस्त अस्थायी रूप से निलंबित कर दी जाएगी. आप स्थानीय कृषि विभाग के कार्यालय में जाकर भूमि सत्यापन प्रक्रिया को आसानी से पूरा कर सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement