Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi Speech: पीएम मोदी ने शेयर निवेशकों को दी ये खास टिप, बताया कैसे होगा प्रॉफिट

PM Modi ने शेयर बाजार में निवेश करने वाले निवेशकों को लेकर कहा कि जिन सरकारी कंपनियों को विपक्ष बुरा बोले उसमें पैसा लगा लेना.

Latest News
PM Modi Speech: पीएम मोदी ने शेयर निवेशकों को दी ये खास टिप, बताया कैसे होगा प्रॉफिट

pm NARENDRA MODI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अविश्वास प्रस्ताव पर पीएम मोदी का बयान: लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस का जवाब देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि स्टॉक निवेशकों को एचएएल (HAL), एलआईसी (LIC) जैसे पीएसयू में निवेश करना चाहिए जिनकी अतीत में विपक्ष ने आलोचना की थी.

एलआईसी के मेगा आईपीओ और लिस्टिंग के बारे में बोलते हुए मोदी ने कहा, 'उन्होंने एलआईसी के बारे में कई बातें कही कि गरीबों का पैसा डूब जाएगा लेकिन आज एलआईसी मजबूत हो रही है.'

उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, "शेयर मार्केट वाले लोगो के लिए ये मंत्र है कि जिस भी सरकारी कंपनी को ये गाली दें उसपर तुरंत दांव लगा दो अच्छा ही होने वाला है."

उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) के बारे में भी बात की और कहा कि विपक्ष ने झूठा दावा किया है कि एचएएल को नष्ट कर दिया गया है.

उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव भाषण के दौरान लोकसभा में कहा, "एचएएल के कर्मचारियों को उकसाया गया कि वे अपनी नौकरी खो देंगे. आज एचएएल सफलता की नई ऊंचाइयों को छू रहा है. इसने इस साल अपना अब तक का सबसे अधिक राजस्व दर्ज किया है."

यह भी पढ़ें:  PM Kisan Yojana की 15वीं किस्त के लिए शुरू हुआ रजिस्ट्रेशन, जल्द कर लें ये काम

पीएम मोदी ने कहा कि आज मैं शेयर बाजार में निवेश करने वाले निवेशकों को एक टिप देना चाहता हूं कि विपक्ष जिस भी किसी सरकारी कंपनी की खिलाफत करे उसमें निवेशक पैसा जरुर लगाएं. 

बता दें कि शेयर बाजार में ये सरकारी कंपनियां लिस्टेड हैं- स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन, इंडिया ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड, भारत डायनामिक्स लिमिटेड, कोल इंडिया लिमिटेड , बैंक ऑफ बरौदा, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड, हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड आदि कंपनियां सरकारी हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement