Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यहां मिल रहा फ्लैट से भी सस्ते दाम पर Private Island, जानिए कीमत और सुविधाएं

अगर आप Private Island खरीदने की चाहत रखते हैं तो यहां हम एक ऐसे द्वीप के बारे में बता रहे हैं जिसे आप बेहद सस्ते दाम पर खरीद सकते हैं.

Latest News
यहां मिल रहा फ्लैट से भी सस्ते दाम पर Private Island, जानिए कीमत और सुविधाएं

Iguana Island

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्या आपने कभी किसी प्राइवेट द्वीप (Private Island) के मालिक होने का सपना देखा है? एक ऐसी जगह जहां आप शहर के शोर से कोसों दूर हो सकते हैं और खुद को प्रकृति से घिरा हुआ पा सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही द्वीप (Cheapest Island) के बारे में बताएंगे जो न केवल आश्चर्यजनक है बल्कि काफी किफायती भी है. द्वीप, जिसे इगुआना द्वीप (Iguana Island) कहा जाता है, मध्य अमेरिका (Central America) में स्थित है और बिलकुल साफ़ सुथरे प्रकृति की गोद में समुद्र से घिरा हुआ है.

इगुआना द्वीप पर ये सुविधाएं हैं मौजूद

इगुआना द्वीप पांच एकड़ जमीन पर फैला हुआ है. जिसमें एक घर और अन्य आवश्यक सुविधाएं शामिल हैं. द्वीप एक सुरक्षित क्षेत्र में स्थित है और इसे एक निजी रियल एस्टेट कंपनी द्वारा बेचा जा रहा है जिसे आइलैंड्स इंक (Islands Inc) के नाम से जाना जाता है. कंपनी की वेबसाइट ने बिक्री के लिए द्वीप को सूचीबद्ध किया है. इस द्वीप में एक तीन-बेडरूम, दो-बाथरूम वाला घर है जिसमें रैपराउंड पोर्च, डाइनिंग रूम, बार और लिविंग एरिया है. इसके अतिरिक्त, द्वीप के दूसरी ओर कर्मचारियों के लिए एक अतिरिक्त आवास बनाया गया है. इस द्वीप को अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी का उपयोग करके एक अमेरिकी डेवलपर ने विकसित किया था.

खुबसुरत नज़ारे

द्वीप के चारों ओर साफ नीला-हरा पानी इसकी प्राकृतिक सुंदरता में इजाफा करता है और इसे सूर्योदय और सूर्यास्त देखने के लिए एक आदर्श स्थान बनाता है. रात के दृश्य समान रूप से आश्चर्यजनक हैं. आइलैंड्स इंक वेबसाइट के मुताबिक वाईफाई, फोन या टीवी सिग्नल तक पहुंच के बिना, द्वीप बाकी दुनिया से पूरी तरह से डिस्कनेक्ट हो गया है. यानी पूरी तरह से शांति मिलेगी.

अतिरिक्त सुविधाएं

वर्तमान में द्वीप पर एक स्विमिंग पूल और हेलीपैड बनाने की योजना चल रही है. द्वीप में पश्चिम की ओर स्थित एक मछली पकड़ने का क्षेत्र भी है. ऑन-साइट मैनेजर और केयरटेकर सहित लॉन्ग टर्म द्वीप चालक दल भी इगुआना द्वीप (Iguana Island) के नए मालिकों के लिए काम करने की इच्छा रखते हैं.

कितने में खरीद सकते हैं?

इस आइलैंड को खरीदने की कीमत 376,627 पाउंड यानी करीब 3.76 करोड़ रुपए है. यह कीमत दिल्ली या मुंबई जैसे प्रमुख भारतीय शहरों में एक फ्लैट की कीमत से भी कम है. अगर आप एक सुंदर और उचित मूल्य वाले द्वीप की तलाश कर रहे हैं, तो इगुआना द्वीप (Iguana Island) को खरीदने का विचार कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  Gold Rate Today: यहां मिल रहा है 1.85 लाख रुपये तोला सोना, क्या अभी और सोने की कीमत में आएगा भूचाल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement