Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Stocks to Watch: मारुति सुजुकी, एक्सिस रहेंगे आज ट्रेंड में, जानें कितना हो सकता है मुनाफा

Indian Benchmark Indexes : निफ्टी 50 और S&P बीएसई सेंसेक्स, लगातार दो सत्रों के नुकसान के बाद बैंक शेयरों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है.

Latest News
Stocks to Watch: मारुति सुजुकी, एक्सिस रहेंगे आज ट्रेंड में, जानें कितना हो सकता है मुनाफा

Sensex

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पिछले सत्र में वॉल स्ट्रीट (Wall Street) की रैली के बाद मंगलवार को भारतीय शेयर उच्च स्तर पर खुलने के लिए तैयार है. बेंचमार्क के साथ तीसरी तिमाही के एअर्निंग रिजल्ट में बैंकों से मजबूती आ सकती है. जिसकी वजह से इसमें बढ़त दर्ज की जा सकती है. सिंगापुर एक्सचेंज (Singapore Exchange) में सूचीबद्ध भारत का एनएसई (NSE) स्टॉक वायदा सुबह 07:39 बजे तक 18,237 पर 0.50% ऊपर था. भारतीय बेंचमार्क इंडेक्स - निफ्टी 50 और एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स (S&P BSE Sensex) - लगातार दो सत्रों के नुकसान के बाद, सोमवार को बैंक शेयरों में 0.5% का मुनाफा देखने को मिला.

हैवीवेट निजी ऋणदाता एक्सिस बैंक लिमिटेड (Axis Bank Ltd) ने बाजार के बंद होने के बाद सोमवार को तीसरी तिमाही के मुनाफे में उम्मीद से ज्यादा उछाल दर्ज किया है. वॉल स्ट्रीट इक्विटी ने सोमवार को दूसरे सत्र में लाभ कमाया है. इस दौरान टेक्नोलॉजी स्टॉक्स में उछाल देखने को मिला है. घरेलू मोर्चे पर, निफ्टी 50 (Nifty 50) सदस्य और भारत की शीर्ष कार निर्माता मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भी अपनी तिमाही कमाई की रिपोर्ट करने वाली है.

मंगलवार को ज्यादातर एशियाई शेयर बाजार बंद थे

प्रोविजनल एनएसई (NSE) के आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों ने सोमवार को शुद्ध आधार पर 2.20 बिलियन रुपये (27.00 मिलियन डॉलर) के शेयर बेचे, जबकि घरेलू निवेशकों ने शुद्ध आधार पर 4.35 बिलियन रुपये के शेयर खरीदे.

इस सप्ताह के अंत में, निवेशक दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में वृद्धि के आउटलुक पर संकेतों के लिए चौथी तिमाही के सकल घरेलू उत्पाद (GDP) के अनुमानों पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे. फेडरल रिजर्व (Federal Reserve) ने संकेत दिया है कि आने वाले समय में इसमें वृद्धि देखने को मिल सकती है.

इन स्टॉक्स पर रखें नजर

  • प्राइवेट ऋणदाता एक्सिस बैंक लिमिटेड (Axis Bank Limited) ने सोमवार को तिमाही लाभ में अपेक्षा से अधिक 62% की वृद्धि दर्ज की.
  • शॉपर्स स्टॉप (Shoppers Stop) ने सोमवार को तिमाही लाभ में 24% की छलांग दर्ज की. दरअसल डिपार्टमेंटल स्टोर संचालक को त्योहारी सीजन की बिक्री और लक्जरी उत्पादों की मांग में तेजी से लाभ हुआ.
  • टॉप कार निर्माता मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने सोमवार को कहा कि वह 11,177 ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) वाहनों को रियर सीट बेल्ट माउंटिंग ब्रैकेट में संभावित खराबी को दूर करने के लिए वापस ले रही है, यह एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार वापस मंगाई जा रही है.
  • जिंदल स्टेनलेस (Jindal Stainless) ने सोमवार को त्रैमासिक शुद्ध लाभ में 28% की गिरावट दर्ज की. 


यह भी पढ़ें:  Aadhaar Card Update: UIDAI ने आधार वेरिफिकेशन को लेकर दिया बड़ा अपडेट, तुरंत करें अपने काम की जानकारी चेक

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement