Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सब्सक्रिप्शन के लिए खुला Sula Vineyards IPO, क्या पैसा लगाना रहेगा फायदेमंद

Sula Vineyards IPO आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है. यह सब्सक्रिप्शन 42 शेयर के लॉट में 12 दिसंबर से 14 दिसंबर तक के लिए खुला है.

Latest News
सब्सक्रिप्शन के लिए खुला Sula Vineyards IPO, क्या पैसा लगाना रहेगा फायदेमंद

Sula Vineyards IPO

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सुला वाइनयार्ड्स (Sula Vineyards IPO) का इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) आज प्राइमरी मार्केट में दस्तक देने जा रहा है. इस IPO में निवेशक 14 दिसंबर 2022 तक बोली लगा सकते हैं. बता दें कि भारत के सबसे बड़े शराब निर्माता (India's Largest Wine Producer) और विक्रेता का लक्ष्य अपने IPO से 960.35 करोड़ रुपये जुटाने का है. कंपनी ने पब्लिक इश्यू का प्राइस बैंड 340 रुपये से 357 रुपये के बीच रखा है.

इस बीच सुला वाइनयार्ड्स आईपीओ सब्सक्रिप्शन खुलने की तारीख से पहले ही ग्रे मार्केट में IPO के संबंध में काफी पॉजिटिव दिख रहा है. एक्सपर्ट्स के मुताबिक सुला वाइनयार्ड्स लिमिटेड (Sula Vineyards Ltd) के शेयर आज ग्रे मार्केट में 34 रुपये के प्रीमियम पर दिखाई दे रहे हैं.

यहां हम सुला वाइनयार्ड्स आईपीओ से जुड़े कुछ जरूरी पॉइंट बता रहे हैं:

  1. सुला वाइनयार्ड्स आईपीओ GMP: एक्सपर्ट्स के मुताबिक सुला वाइनयार्ड्स लिमिटेड के शेयर आज ग्रे मार्केट में 34 रुपये के प्रीमियम पर दिखाई दे रहा है. इसका मतलब है कि सुला वाइनयार्ड्स जीएमपी आज 34 रुपये है. रविवार को, सुला वाइनयार्ड्स आईपीओ जीएमपी 24 रुपये था, जिसका मतलब है कि सुला वाइनयार्ड्स शेयर की कीमत आज ग्रे मार्केट में 10 रुपये बढ़ी है.
     
  2. सुला वाइनयार्ड्स आईपीओ प्राइस बैंड: कंपनी ने अपने पब्लिक ऑफर का प्राइस बैंड 340 रुपये से 357 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया है.
     
  3. सुला वाइनयार्ड्स आईपीओ सब्सक्रिप्शन की तारीख: बोली लगाने वालों के लिए सार्वजनिक पेशकश 12 दिसंबर 2022 को खुलेगी और यह 14 दिसंबर 2022 को शाम तक बंद ह जाएगी.
     
  4. सुला वाइनयार्ड्स आईपीओ का साइज़ : शराब निर्माता और विक्रेता कंपनी का लक्ष्य 960.35 करोड़ जुटाना है. जिसका 100 प्रतिशत ओएफएस है.
     
  5. सुला वाइनयार्ड्स आईपीओ लॉट साइज: बोली लगाने वाले लॉट में आईपीओ के लिए आवेदन कर सकते है और एक लॉट में कंपनी के 42 शेयर होंगे.
     
  6. सुला वाइनयार्ड्स आईपीओ आवेदन सीमा: बोली लगाने वाला कम से कम एक लॉट के लिए आवेदन कर सकता है जबकि एक खुदरा निवेशक IPO के अधिकतम 13 लॉट के लिए आवेदन कर सकता है.
     
  7. सुला वाइनयार्ड्स आईपीओ आवंटन तिथि: शेयर आवंटन की अस्थायी तिथि 19 दिसंबर 2022 है. यानी 19 दिसंबर को शेयर निवेशकों को आबंटित हो जाएगा.
     
  8. सुला वाइनयार्ड्स आईपीओ लिस्टिंग: बीएसई और एनएसई पर लिस्टिंग के लिए पब्लिक इश्यू प्रस्तावित है और कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग के लिए 22 दिसंबर 2022 रखी गई है.
     
  9. सुला वाइनयार्ड्स आईपीओ रजिस्ट्रार: केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (KFin Technologies Limited) को आईपीओ के आधिकारिक रजिस्ट्रार के रूप में नियुक्त किया गया है.
     
  10. सुला वाइनयार्ड वित्तीय: FY20-22 में कंपनी ने कंसोलिडेटेड रेवेन्यू में 6.7% CAGR की गिरावट दर्ज की है. वहीं फाइनेंशियल ईयर 22 में इसने 453.9 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है. इस अवधि के दौरान कुल बिक्री की मात्रा में 1.5% सीएजीआर की वृद्धि हुई, जबकि तीसरे पक्ष के ब्रांडों के वितरण पर कम ध्यान देने से मिश्रित प्राप्ति में 9.4% सीएजीआर (CAGR) की गिरावट आई है. स्वामित्व वाले ब्रांडों से शराब का कारोबार 7.2% सीएजीआर से बढ़ा, जबकि तीसरे पक्ष के ब्रांडों के कारोबार में 53% सीएजीआर की गिरावट आई. नतीजतन, स्वामित्व वाले ब्रांडों की बिक्री से व्यावसायिक योगदान FY20 में 63.6% से बढ़कर FY22 में 83.9% हो गया. वाइन टूरिज्म वर्टिकल से कारोबार में 10.9% सीएजीआर की वृद्धि हुई, जबकि वित्त वर्ष 22 में इसका व्यावसायिक योगदान 7.6% रहा.
     
  11. H1 FY23 में, सुला वाइनयार्ड्स ने बिक्री की मात्रा में 36.8% वर्ष-दर-वर्ष वृद्धि और मिश्रित प्राप्ति में 2.2% वर्ष-दर-वर्ष वृद्धि दर्ज की. सुला ने कंसोलिडेटेड रेवेन्यू में 40.8% वर्ष-दर-वर्ष 224.1 करोड़ रुपये वृद्धि की जानकारी दी. हालांकि कम ऑपरेटिंग खर्चे की वजह से EBITDA और PAT मार्जिन में लगभग 10 ppts और 11 ppts का बढ़त हुई.
     
  12. सुला वाइनयार्ड्स आईपीओ की समीक्षा: एक्सपर्ट्स का मानना है कि सुला वाइनयार्ड्स का भारतीय बाजार पर अच्छी पकड़ है. शराब का सबसे बड़ा उत्पादक और विक्रेता होने के नाते सुला भारतीय शराब बाजार में भविष्य के विकास के अवसरों पर कब्जा करने के लिए अच्छी तरह से तैयार है. इस तरह इन मुद्दों को ध्यान में रखते हुए इसे "सब्सक्राइब" रेटिंग दी गई है.

 


यह भी पढ़ें: Jaypee Power Ventures कर रही सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट को बेचने का विचार, जानिए किसके हाथों में जाएगी कमान

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement