Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tomato Price: टमाटर की कीमतों में फिर से लगी आग, 259 रुपये प्रति किलो पहुंचा दाम

Tomato Price: टमाटर की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. हाल के समय में टमाटर में 259 रुपये प्रति किलो बिक रहा है.

Latest News
Tomato Price: टमाटर की कीमतों में फिर से लगी आग, 259 रुपये प्रति किलो पहुंचा दाम

Tomato Price Hike

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राष्ट्रीय राजधानी में टमाटर की कीमतें (Tomato Price) फिर से आसमान छू गई हैं और मदर डेयरी ने अपने सफल खुदरा स्टोरों के माध्यम से बुधवार को रसोई के प्रमुख खाद्य पदार्थ को 259 रुपये प्रति किलोग्राम की भारी कीमत पर बेचा है. प्रमुख उत्पादक क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण आपूर्ति बाधित होने के कारण टमाटर की कीमतें एक महीने से अधिक समय से दबाव में हैं.

14 जुलाई से रियायती दर पर टमाटर की बिक्री के माध्यम से केंद्र सरकार के हस्तक्षेप के साथ, राष्ट्रीय राजधानी में खुदरा कीमतें हाल ही में नरम होने लगी थीं, लेकिन कम आपूर्ति के कारण फिर से मजबूत हो गई हैं. उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय द्वारा रखे गए आंकड़ों के अनुसार, टमाटर की खुदरा कीमत बुधवार को 203 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई, जबकि मदर डेयरी के सफल खुदरा दुकानों पर कीमत 259 रुपये प्रति किलोग्राम थी.

यह भी पढ़ें:  ITR डेडलाइन के बाद भी कर सकते हैं फाइल, यहां जानें तरीका 

“मौसम की असामान्यताओं के कारण पिछले दो महीनों से देश भर में टमाटर की आपूर्ति प्रभावित हुई है. पिछले दो दिनों में आजादपुर, जो दिल्ली का मुख्य फीडर है, में भी आवक में भारी गिरावट आई है. मदर डेयरी के प्रवक्ता ने कहा, ''कम आपूर्ति के कारण थोक में कीमतें तेजी से बढ़ी हैं, जिसके परिणामस्वरूप खुदरा कीमतों पर भी असर पड़ा है.''

उन्होंने कहा कि आजादपुर मंडी में बुधवार को केवल 15 प्रतिशत टमाटर की आवक हुई, क्योंकि कर्नाटक और आंध्र प्रदेश से केवल छह छोटे ट्रकों को आपूर्ति मिल सकी, इससे कीमतों में तेजी आई है. कौशिक ने हालांकि कहा कि अगले दस दिनों में आपूर्ति की स्थिति में सुधार होने की उम्मीद है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement