Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Akasa Air New Rule: अब आप फ्लाइट में पालतू जानवरों को भी अपने साथ ले जा सकते हैं! वजन होगा सीमित

Akasa Airline ने कहा कि नवंबर से यात्रा के दौरान पालतू जानवरों को ले जाने की अनुमति होगी. इस संबंध में प्रत्येक पालतू जानवर को पिंजरे में रखना होगा.

Latest News
Akasa Air New Rule: अब आप फ्लाइट में पालतू जानवरों को भी अपने साथ ले जा सकते हैं! वजन होगा सीमित

Akasa Airline

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: करीब दो महीने पहले उड़ानें शुरू करने वाली अकासा एयरलाइन (Akasa Airline) नवंबर से अपने यात्रियों को पालतू कुत्तों और बिल्लियों को हवाई यात्रा पर ले जाने की अनुमति देगी. कंपनी के सीईओ विनय दुबे ने कहा कि लॉन्च के पहले 60 दिनों में कंपनी अकासा एयरलाइन का प्रदर्शन संतोषजनक रहा है.

अकासा एयरलाइन के सह-संस्थापक और अनुभव अधिकारी बेलसन कॉटिन्हो ने कहा कि नवंबर से पालतू जानवरों को उनके साथ यात्रा करने की अनुमति होगी. उन्होंने कहा कि पिंजरे सहित वजन सीमा केबिन में सात किलोग्राम और चेक-इन पर 32 किलोग्राम होगी. उन्होंने आगे बताया कि भारी पालतू जानवरों के लिए एक और विकल्प होगा.

अंतरराष्ट्रीय सेवाएं शुरू करने की योजना

आपको बता दें कि अकासा एयरलाइन की भी 2023 की दूसरी छमाही में अंतरराष्ट्रीय सेवाएं शुरू करने की योजना है. कंपनी के पास 20 विमान होने के बाद ये सेवाएं शुरू की जाएंगी. अकासा एयरलाइन के सीईओ विनय दुबे ने कहा, कंपनी नए निवेशकों की तलाश कर रही है. हम अपने प्रदर्शन से बहुत खुश और संतुष्ट हैं. आगे उन्होंने यह भी कहा कि एयरलाइन योजना के अनुसार चल रही है. कंपनी फिलहाल रोजाना 30 उड़ानें भर रही है. उन्होंने बताया कि शुक्रवार यानी 7 अक्टूबर से दिल्ली से सेवाएं शुरू हो जाएंगी.

आकार बढ़ाने की तैयारी

आपको बता दें कि कंपनी ने इस साल अगस्त में परिचालन शुरू किया था और अगले साल की दूसरी छमाही में अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने की भी योजना है. कंपनी के पास वर्तमान में छह विमान हैं और चालू वित्त वर्ष के अंत तक बेड़े का आकार बढ़ाकर कुल 18 विमान करने के लिए तैयार है. वहीं, अकासा एयरलाइन ने 72 बोइंग-737 मैक्स विमानों का ऑर्डर दिया है. इसके बाद कंपनी जल्द ही अपने यात्रियों को कुत्ते, बिल्ली जैसे पालतू जानवरों को अपने साथ ले जाने की अनुमति देगी.

रणनीति में कोई बदलाव नहीं

वहीं यह पूछे जाने पर कि क्या अकासा के प्रमुख निवेशक राकेश झुनझुनवाला की मौत के बाद कंपनी की रणनीति में कोई बदलाव आया है, दुबे ने कहा कि ऐसा नहीं है, रणनीति में कोई बदलाव नहीं हुआ है, एयरलाइन के पास अच्छी पूंजी है. उन्होंने कहा कि नैतिक, भावनात्मक समर्थन की दृष्टि से यह बहुत गहरी क्षति है. इसके अलावा सरकार की आपातकालीन ऋण सुविधा गारंटी योजना (ECLGS) के बारे में बात करते हुए अकासा एयर के प्रमुख ने कहा कि यह सराहनीय है कि सरकार विमानन क्षेत्र के महत्व को पहचानती है. उन्होंने कहा कि, हम उम्मीद करते हैं कि सरकार का सहयोग एयरलाइन स्टार्टअप्स को भी दिया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें:  LIC New Insurance Policy! बोनस और बचत योजना के साथ मिलेगी गारंटीड रिटर्न की सुविधा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement