Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Metro Advisory: दिल्ली मेट्रो सेवा आज एक घंटे के लिए बंद, DMRC ने बताई वजह

Latest Delhi Metro Advisory: अगर आप दिल्ली मेट्रो का इस्तेमाल करते हैं तो आपको मंगलवार को थोड़ा पहले घर से निकलने की जरुरत है.

Latest News
Delhi Metro Advisory: दिल्ली मेट्रो सेवा आज एक घंटे के लिए बंद, DMRC ने बताई वजह

Delhi Metro

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Delhi Metro Advisory: अपने काम पर जाने के लिए रोजाना दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) का इस्तेमाल करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर है. मंगलवार के दिन आपको काम पर जाने के समय से थोड़ा पहले ही घर से निकल जाना चाहिए, नहीं तो देर हो सकती है. दरअसल दिल्ली मेट्रो अपने गुणवत्ता संचालन और गति में सुधार के लिए मंगलवार यानी 22 नवंबर को मेंटेनेंस का काम करने जा रही है. इससे यात्रियों को ग्रे लाइन रूट (Gray Line Route) पर एक घंटे तक मेट्रो सेवा नहीं मिल सकेगी.

मंगलवार को दोपहर 12.30 से 1.30 बजे तक मेट्रो नहीं मिलेगी

डीएमआरसी (DMRC) की ओर से जारी बयान के मुताबिक, दिल्ली मेट्रो 'ग्रे लाइन' रूट पर स्पीड ट्रायल और इसके संचालन की गुणवत्ता में सुधार के लिए काम कर रही है. इसके लिए मंगलवार को द्वारका से ढांसा बस स्टैंड के बीच मेट्रो लाइन पर काम किया जाएगा, जिसके चलते 22 नवंबर को दोपहर 12.30 बजे से 1.30 बजे तक इस रूट पर मेट्रो रेल नहीं चलेगी. दिल्ली मेट्रो ने लोगों से इस एडवाइजरी को ध्यान में रखते हुए ग्रे लाइन रूट पर अपनी यात्रा की योजना बनाने की अपील की है.

मेट्रो लाइन करीब सवा पांच किलोमीटर है

बता दें कि दिल्ली मेट्रो 'ग्रे लाइन' की लंबाई साढ़े पांच किलोमीटर है. यह द्वारका को पश्चिमी दिल्ली के ढांसा बस स्टैंड से जोड़ता है. इस मेट्रो लाइन में द्वारका (Dwarka), नंगली (Nangli), नजफगढ़ (Najafgarh) और ढांसा (Dhansa) बस स्टैंड के स्टेशन आते हैं. इस लाइन पर एकमात्र इंटरचेंज स्टेशन केवल द्वारका में है. वहां से आप ब्लू लाइन मेट्रो लेकर नोएडा या पूर्वी दिल्ली आ सकते हैं. बाकी जगहों पर आप इस लाइन पर कोई और मेट्रो नहीं पकड़ सकते.

दिल्ली मेट्रो सुविधाएं बढ़ाने में लगी है

इस ग्रे लाइन पर लोगों की आवाजाही अब भी काफी कम है. इसलिए इस रूट के स्टेशनों पर फिलहाल प्लेटफॉर्म स्क्रीन डोर नहीं लगाए गए हैं. इस ग्रे लाइन रूट पर 4 अक्टूबर 2019 को द्वारका से नजफगढ़ रूट पर मेट्रो रेल शुरू की गई थी. जबकि नजफगढ़ से ढांसा बस स्टैंड स्टेशन तक का सेक्शन 18 सितंबर 2021 को चालू किया गया था. अब डीएमआरसी (DMRC) इस लाइन पर अपनी सुविधाओं और सवारियों के विस्तार के लिए अभियान चला रही है.

यह भी पढ़ें:  Air Suvidha Form क्या है, जानिए इसमें क्या बदलाव हुए हैं?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement