Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gold-Silver Price: आज सोने और चांदी के भाव में आई गिरावट, जानें लेटेस्ट रेट

Gold-Silver Price : गोल्ड और सिल्वर के दाम में आज गिरावट देखने को मिली. अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज आपको राहत मिल सकती है.

Latest News
Gold-Silver Price: आज सोने और चांदी के भाव में आई गिरावट, जानें लेटेस्ट रेट

Gold-Silver Price

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: सर्राफा बाजार में 6 दिसंबर को सोने और चांदी के भाव में भारी गिरावट दर्ज की गई. अगर आपके घर में शादी या कोई अन्य त्यौहार है तो आप इस गिरावट का फायदा उठा सकते हैं. आज की बात करें तो आज 10 ग्राम सोने (Gold Price) का भाव 53,400 रुपये और चांदी का भाव (Silver Price) 64,500 रुपये के आस-पास कारोबार कर रहा है.  बता दें कि एक किलोग्राम चांदी की कीमत में 1226 रुपये की गिरावट दर्ज की गई जिसके बाद यह 64,538 रुपये पर ट्रेड करता हुआ दिखा.

    53,400 पर ट्रेड कर रहा सोना

    सोमवार को 10 ग्राम 24 कैरट गोल्ड की कीमत 53,854 रुपये थे जो कि आज यानी मंगलवार को 53,461 रुपये पर बंद हुआ. अगर अब तक के गोल्ड के हाईएस्ट कीमत पर नजर डालें तो यह 56,600 रुपये रहा है जो कि अपने हाईएस्ट कीमत से 3,200 रुपये कम है. वहीं 22 कैरट गोल्ड की कीमत में 360 रुपये की गिरावट आई है जिसके बाद इसकी कीमत 48,970 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है.

    शादियों के सीजन में गोल्ड की मांग

    शादियों का सीजन शुरू होने की वजह से मार्केट में तेजी के साथ गोल्ड की मांग बढ़ रही है. गोल्ड कारोबारियों के मुताबिक शादी के सीजन की वजह से गोल्ड की तेजी के साथ भले मांग बढ़ रही है लेकिन अभी भी गोल्ड एक ही रेंज में ट्रेडिंग कर रहा है.

    यह भी पढ़ें:  Cash की जगह अब ATM से निकलेगा Gold, जानिए आम एटीएम से कितना अलग है

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement