Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, अब सरकारी पैसे पर खरीद सकेंगे iPad

अब सरकारी कर्मचारी कंप्यूटर पर लोन लेकर आइपैड का लाभ उठा सकते हैं. हालांकि इसके लिए कुछ शर्ते रखी गईं हैं.

Latest News
सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, अब सरकारी पैसे पर खरीद सकेंगे iPad

वित्त मंत्रालय ने कंप्यूटर लोन पर दी जानकारी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अब सरकारी कर्मचारी कंप्यूटर पर मिलने वाले लोन पर आइपैड (iPad) का मजा ले सकेंगे. दरअसल सरकार ने अपने कर्मचारियों को कंप्यूटर के लिए मिलने वाले लोन (Loan for Computer) से आइपैड खरीदने की इजाजत दे दी है. फाइनेंस मिनिस्ट्री के अंतर्गत आने वाले व्यय विभाग ने ऑफिस सर्कुलर में कहा कि उसे यह स्पष्ट करने के लिए आवेदन मिला था कि क्या कंप्यूटर के लिए मिलने वाले कर्ज के मामले में आइपैड पर्सनल कंप्यूटर की परिभाषा में आता है. PTI के मुताबिक, विभाग ने बताया कि कुछ शर्तों का ध्यान रखते हुए कर्मचारी कंप्यूटर के नाम पर पर्सनल लोन लेकर आइपैड खरीद सकते हैं.

50 हजार रुपये तक मिलता है लोन

मालूम हो कि अक्टूबर 2016 में विभाग ने नियमों में संशोधन किया था. इस नियम के मुताबिक सभी सरकारी कर्मचारी (Government employees) पर्सनल लोन के लिए 50 हजार रुपये तक का लोन ले सकते हैं. CMR की टैबलेट-पीसी मार्केट रिपोर्ट के मुताबिक भारत के टैबलेट मार्केट में साल-दर-साल आधार पर 68 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है जबकि 4G टैबलेट में 74 फीसदी की क्रमिक वृद्धि दर्ज की गई है.

कुल कितने फीसदी टैबलेट की शिपमेंट होती है.

भारतीय मार्केट में 8 inch वाले टैबलेट की कुल शिपमेंट 26 फीसदी होती है. वहीं 10 inch या उससे ज्यादा वाले टैबलेट की शिपमेंट 61 फीसदी होती है. Apple iPad 9 की भारतीय मार्केट में कुल 45 फीसदी, iPad Pro 2021 की 11 फीसदी हिस्सेदारी है. साल 2022 की पहली तिमाही में Apple की शिपमेंट में साल-दर-साल 31 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

सैमसंग (Samsung) ने क्वार्टर 1 2022 में 5G और 4G टैबलेट लॉन्च किए, जिनमें गैलेक्सी (samsung galaxy) टैब A8 वाईफाई + LTE, गैलेक्सी टैब S8 वाईफाई + 5G, गैलेक्सी टैब S8 प्लस वाईफाई + 5G और गैलेक्सी टैब S8 अल्ट्रा वाईफाई + 5G शामिल हैं. साल 2022 की पहली तिमाही में सैमसंग की शिपमेंट में साल-दर-साल 81 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें:  Cryptocurrency: आज फिर बाजार हुआ धड़ाम, देखें लेटेस्ट रेट

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement