Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

HDFC Hikes Fixed Deposit Rates: 7.75% तक का मिलेगा रिटर्न, HDFC ने RD की ब्याज दरें भी बढ़ाईं

HDFC Hikes Fixed Deposit Rates:एचडीएफसी बैंक ने भी अपने कस्टमर्स को नए साल का तोहफा दे दिया है. दरअसल बैंक ने आज FD के ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है.

Latest News
HDFC Hikes Fixed Deposit Rates: 7.75% तक का मिलेगा रिटर्न, HDFC ने RD की ब्याज दरें भी बढ़ाईं

HDFC Hikes Fixed Deposit Rates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: RBI के रेपो रेट में  बढ़ोतरी के बाद लगातार बैंकों ने FD के ब्याज दरों में बढ़ोतरी करनी शुरू कर दी है. इसी के तहत एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने आज 2 करोड़ रुपये से कम की FD पर ब्याज दर में वृद्धि कर दी है. बता दें SBI ने बीते मंगलवार को FD के ब्याज दरों में वृद्धि की थी. जिसके बाद अब HDFC ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर FD के ब्याज दरों को लेकर जानकारी दे दी है. यह नई दरें 14 दिसंबर, 2022 से प्रभावी होंगी. बढ़ोतरी के बाद, एचडीएफसी बैंक आम जनता के लिए 3% से 7% के ब्याज दर की पेशकश कर रहा है. वहीं वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3.50% से लेकर  7.50% तक के सावधि जमा (FD) पर ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है.

एचडीएफसी बैंक की जमा दरों में बढ़ोतरी

एचडीएफसी बैंक में अगर आपने 2 करोड़ से कम कई FD करवाई है तो बैंक के मुताबिक इसपर ज्यादा ब्याज मिलेगा. दरअसल बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की जमा पर ब्याज दरों में वृद्धि की है. इस दौरान बैंक मैक्सिमम 7 प्रतिशत का ब्याज ऑफर कर रहा है. बैंक ने जानकारी दी कि अगर कोई 1 साल से कम समय के लिए FD करवाता है तो बैंक उसे 6 प्रतिशत का ब्याज देगी. वहीं 1 साल से लेकर 15 महीने के लिए यह ब्याज दर 6.5 प्रतिशत और 15 महीने से लेकर 10 साल के FD पर 7 प्रतिशत का ब्याज मिल रहा है. यह तो हो गई आम जनता की बात. वहीं अगर आप वरिष्ठ नागरिक हैं तो आपके ब्याज में HDFC बैंक आधा प्रतिशत अतिरिक्त ब्याज देगी. 

रिकर्रिंग डिपॉजिट

एचडीएफसी बैंक ने 6 से 120 महीने के बीच की मेच्यौरिटी पर रिकर्रिंग डिपॉजिट (RD) पर भी ब्याज दर में बदलाव किया है. बैंक वर्तमान में उपरोक्त टेनर स्लैब पर ब्याज दर दे रहा है जो आम जनता के लिए 4.50% से लेकर 7% के बीच और बुजुर्ग व्यक्तियों के लिए 5% से लेकर 7.75% के बीच है.

यह भी पढ़ें:  Inflation: मंहगाई पर कैसे लगेगी लगाम, वित्तमंत्री ने आसान शब्दों में बताया प्लान

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement