Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सोमवार को कैसा रहेगा मार्केट का हाल, Nifty ने बनाया Bearish Engulfing Pattern

शेयर मार्केट में सोमवार को तेजी या मंदी देखने को मिलेगी. इस पर जानिए क्या एक्सपर्ट्स की राय...

Latest News
सोमवार को कैसा रहेगा मार्केट का हाल, Nifty ने बनाया Bearish Engulfing Pattern

Representational Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: शुक्रवार यानी 9 दिसंबर को निफ्टी 18,662 पर खुला लेकिन कुछ ही घंटों में इसने अपनी बढ़त गंवा दी. इस दौरान मार्केट में टेक्नोलॉजी, मेटल, पीएसयू बैंकों और तेल एवं गैस स्टॉक्स में भी गिरावट दर्ज की गई. जिसकी वजह से निफ्टी 18,500 अंक के सपोर्ट पॉइंट से नीचे आ गया. हालांकि इस दौरान ग्लोबल मार्केट में पॉजिटिविटी देखी गई. बता दें कि इंडेक्स ने एक बेयरिश एनगल्फिंग पैटर्न (Bearish Engulfing Pattern) बनाया है. इससे पता चलता है कि आने वाले समय में भी शेयर मार्केट में मंदी बनी रह सकती है. 

क्या होता है बेयरिश एनगल्फिंग पैटर्न?

बेयरिश एनगल्फिंग पैटर्न आमतौर पर मार्केट के सेंटिमेंट को बताता है. इससे मार्केट में हो रहे उतार-चढ़ाव के बारे में पता चलता है. यह आमतौर पर दो कैंडलस्टिक्स पैटर्न बनाता है. जिसमें एक छोटा कैंडल होता है और दूसरा बड़ा काला या लाल कैंडलस्टिक्स पैटर्न होता है. इसी से आने वाले दिनों के बारे में पता चलता है कि मार्केट का हाल कैसा रहेगा.

सोमवार को क्या निफ्टी में रहेगी तेजी?

एक्सपर्ट्स के मुताबिक अभी निफ्टी 18,500 के आसपास बना हुआ है. अगर निफ्टी 18,500 का आंकड़ा पार नहीं कर पाता है तो यह 18,400 या 18,300 के बीच आ सकता है और इस समय में इसमें तेजी के साथ बिकवाली देखने को मिल सकती है. हालांकि एक्सपर्ट्स उम्मीद जता रहे हैं कि निफ्टी 18,600 या 18,700 के स्तर पर आ सकता है जो कि रेजिस्टेंस जोन है. बता दें कि अगले हफ्ते FOMC ब्याज दर का फैसला है इससे भी ट्रेडर्स काफी सतर्क दिख रहे हैं.

एक्सपर्ट्स का मानना है कि मार्केट में करेक्शन के लिए इंडेक्स को ऊपर या नीचे किसी भी ट्रेडिंग मूव को तोड़ना बेहद जरूरी है तभी जाकर मार्केट संभलेगा.

यह भी पढ़ें:  Investment के लिए 15x15x15 का अपनाएं फॉर्मूला, जिंदगी भर होगी कमाई

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement