Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IREL Recruitment 2022: इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन, मिलेगा 88,000 का वेतन

Sarkari Naukri IREL Recruitment 2022: उम्मीदवार दी गई इन सभी महत्वपूर्ण बातों को ध्यान से पढ़कर ही आवेदन करें. साथ ही, कोई भी उम्मीदवार जो IREL (Govt Jobs) में नौकरी करना चाहता है, वह इस भर्ती प्रक्रिया के तहत आवेदन कर सकता है.

Latest News
IREL Recruitment 2022: इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन, मि��लेगा 88,000 का वेतन

IREL Recruitment 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंडियन रेयर अर्थ्स लिमिटेड (IREL) ने परमाणु ऊर्जा विभाग में ग्रेजुएट ट्रेनी (वित्त) / ग्रेजुएट ट्रेनी (HR) / डिप्लोमा ट्रेनी (तकनीकी) और अन्य सहित विभिन्न पदों (IREL Recruitment 2022) को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इन पदों (IREL भर्ती 2022) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे IREL की आधिकारिक वेबसाइट irel.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों (IREL भर्ती 2022) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

इसके अलावा उम्मीदवार इस लिंक https://www.irel.co.in/careers पर क्लिक करके भी इन पदों (IREL भर्ती 2022) के लिए सीधे आवेदन कर सकते हैं. साथ ही आप इस लिंक https://www.irel.co.in/documents/20126/167125/Detailed+Advt के माध्यम से आधिकारिक अधिसूचना (IREL Recruitment 2022) भी देख सकते हैं. इस भर्ती (IREL Recruitment 2022) प्रक्रिया के तहत कुल 92 पद भरे जाएंगे.

IREL Recruitment 2022 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि - 17 जून
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 14 जुलाई 2022


IREL Recruitment 2022 के लिए वैकेंसी डिटेल्स

पदों की कुल संख्या- 92

ग्रेजुएट ट्रेनी (Finance) -07
ग्रेजुएट ट्रेनी (HR) -05
डिप्लोमा ट्रेनी (Technical)-19
जूनियर सुपरवाइजर (राजभाषा) -03
निजी सचिव -02
ट्रेड्समैन ट्रेनी (ITI) -28
फिटर/इलेक्ट्रीशियन-14
फिटर/इलेक्ट्रीशियन-14

आईआरईएल भर्ती 2022 के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया 

ग्रेजुएट ट्रेनी (Finance) - किसी मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60% अंकों के साथ सीए इंटरमीडिएट या सीएमए इंटरमीडिएट / वाणिज्य में स्नातक.

ग्रेजुएट ट्रेनी (HR) - किसी मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60% अंकों के साथ किसी भी विषय में स्नातक.

डिप्लोमा ट्रेनी (Technical) - न्यूनतम 60% अंकों के साथ माइनिंग / केमिकल / मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / सिविल / इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा.

जूनियर सुपरवाइजर (राजभाषा) - किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हिंदी में मास्टर डिग्री अंग्रेजी के साथ अनिवार्य या वैकल्पिक विषय के रूप में या डिग्री स्तर पर परीक्षा के माध्यम के रूप में या

अनिवार्य या वैकल्पिक विषय के रूप में या डिग्री स्तर पर परीक्षा के माध्यम के रूप में हिंदी के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से अंग्रेजी में मास्टर डिग्री.

पर्सनल सेक्रेटरी- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक एक वैकल्पिक विषय के रूप में अंग्रेजी या डिग्री स्तर पर परीक्षा के माध्यम के रूप में अंग्रेजी और स्टेनोग्राफर में 40 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड.

ट्रेड्समैन ट्रेनी (ITI) फिटर / इलेक्ट्रीशियन / इंस्ट्रुमेंटेशन - राज्य / केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड से आईटीआई / एनएसी के साथ एसएससी या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए. साथ ही संबंधित ट्रेड में दो साल का अनुभव होना चाहिए.

अटेंडेंट ऑपरेटर केमिकल प्लांट - एसएससी या समकक्ष परीक्षा आईटीआई / एनएसी के साथ राज्य / केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड से अटेंडेंट ऑपरेटर (केमिकल प्लांट) या + (प्लस) 2 विज्ञान में (इंटरमीडिएट / हायर सेकेंडरी) रसायन विज्ञान के साथ एक विषय के रूप में के रूप में उत्तीर्ण होना चाहिए.

यह भी पढ़ें:  IRCTC New Payment Rule: रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर! रेलवे ने शुरू की नई भुगतान सेवा, यहां जानिए कैसे मिलेगा लाभ

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement