Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Google Translator में अब दिखाई देगी भारत की यह भाषा, जानकर गर्व से हो जाएगा सीना चौड़ा

Google Translator का इस्तेमाल तो आप अक्सर करते होंगे और कई बार इसमें ट्रांसलेशन के दौरान गलतियां भी पाते होंगे. अब गूगल इन गलतियों को सुधार रहा है.

Latest News
Google Translator में अब दिखाई देगी भारत की यह भाषा, जानकर गर्व से हो जाएगा सीना चौड़ा

गूगल ट्रांसलेटर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: किसी भाषा में अगर हाथ तंग हो या जल्दी से ट्रांसलेशन करना हो तो हम सबसे पहले गूगल बाबा की मदद लेते हैं. गूगल ट्रांसलेटर हमारे बीच से बड़ी ही आसानी से भाषा की दीवार को तोड़ने का काम करता है. दरअसल गूगल ने अपनी ट्रांसलेशन सर्विस में संस्कृत, भोजपुरी, असमी और कोंकड़ी समेत आठ अन्य भारतीय भाषाओं को जोड़ने की बात कही है.

विदेशी भाषाओं को भी जोड़ेगा गूगल 

मालूम हो कि गूगल इस लिस्ट में 16 अन्य विदेशी भाषाओं को जोड़ने जा रहा है. गूगल के इस अपडेशन के बाद गूगल ट्रांसलेटर पर 133 भाषाओं का ट्रांसलेशन आसान हो जाएगा. गूगल ने अपने "वार्षिक सम्मेलन गूगल आई/ओ 2022" में इसकी घोषणा की.

संस्कृत ट्रांसलेशन की सबसे ज्यादा मांग

गूगल रिसर्च के सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर आइजैक कैसवेल ने संस्कृत को जोड़ने की बात कही है. उन्होंने कहा कि गूगल ट्रांसलेट में संस्कृत को सबसे ज्यादा जोड़ने की रिक्वेस्ट आई है. अब कंपनी इस भाषा को ट्रांसलेशन की लिस्ट में जोड़ने की तैयारी में है. संकृत (Sanskrit), असमिया (google translate assamese), भोजपुरी (Bhojpuri), कोंकणी, डोंगरी, मैथिली और मिजो में भी ट्रांसलेशन की सुविधा दी जाएगी.

इस अपडेशन के बाद कुल 19 भारतीय भाषाओं में ट्रांसलेशन का ऑप्शन मिलेगा. साथ ही ट्रांसलेशन में कई बार काफी गलतियां भी देखने को मिल जाती हैं. अब गूगल इन गलतियों को भी दूर करने की तैयारी में है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
Elon Musk Tweet: रुक गई ट्विटर डील! जानें क्या है वजह

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement