Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Railways Ticket की कीमत आज से 3 गुना बढ़ी! अब टिकट के इतने रुपये देने होंगे

IRCTC Update: अब आप ट्रेन से सफर करते हैं तो इस बार प्लेटफॉर्म टिकट महंगे दाम पर मिल रहे हैं.

Latest News
Railways Ticket की कीमत आज से 3 गुना बढ़ी! अब टिकट के इतने रुपये देने होंगे

IRCTC Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: त्योहारों को देखते हुए भारतीय रेलवे (IRCTC)  ने भारतीय यात्रियों को एक बार फिर नया झटका दिया है. त्योहार के समय स्टेशन पर भीड़भाड़ कम करने के लिए भारतीय रेलवे ने अब सीधे स्टेशन पर आने वाले लोगों से प्लेटफॉर्म शुल्क का तीन गुना शुल्क वसूलने का फैसला किया है.

भारत में आजकल भीड़ कम करने के नाम पर जगह-जगह शुल्क बढ़ाना आम बात हो गई है. इसका खामियाजा भारतीय जनता को लंबे समय तक अपनी जेबें ढीली करके चुकानी पड़ी है

टिकट की कीमत आज से 3 गुना बढ़ी

यात्रियों के अलावा अब रेलवे प्लेटफॉर्म पर जाने वालों से ज्यादा पैसे वसूले जाएंगे. 5 अक्टूबर से नई दिल्ली समेत दिल्ली-एनसीआर के प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट तीन गुना महंगे हो जाएंगे. दिल्ली मंडल रेल प्रबंधक (DRM) ने प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये करने का आदेश जारी किया है.

रेलवे ने भीड़ रोकने के लिए अपनाया नया तरीका

नवरात्र (Navratri) और दशहरा (Dussehra) के कारण रेलवे स्टेशनों पर पहले से ज्यादा यात्री पहुंच रहे हैं, आने वाली दिवाली (Diwali), छठ (Chhath) और अन्य त्योहारों के चलते स्टेशनों पर भीड़भाड़ रहेगी. रेलवे अधिकारियों का कहना है कि त्योहार के दिनों में भीड़ को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है ताकि लोग बिना वजह प्लेटफॉर्म पर न पहुंचें.

पिछले वर्षों में, दीवाली और छठ के दौरान प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, क्योंकि भारी भीड़ के कारण केवल यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर जाने की अनुमति थी. कोरोना काल में प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपये में मिलता था. हालांकि अब यह 30 रुपये में मिलेगा.

इन स्टेशनों पर मिलेंगे महंगे प्लेटफॉर्म टिकट

नई दिल्ली,
पुरानी दिल्ली,
आनंद विहार टर्मिनल,
हजरत निजामुद्दीन,
दिल्ली सराय रोहिल्ला और
गाज़ियाबाद.

यह भी पढ़ें:  Credit Card Charges: क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते वक्त न करें ये गलती, वरना भरना होगा भारी जुर्माना

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement