Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PNB से लोन लेना हुआ महंगा, ब्याज दर में हुई बढ़ोतरी

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने रेपो रेट बढ़ा दिया है. इसका असर बैंकों पर पड़ना शुरू हो गया है. कई बैंकों ने लोन के ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है.

Latest News
PNB से लोन लेना हुआ महंगा, ब्याज दर में हुई बढ़ोतरी

पंजाब नेशनल बैंक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: RBI ने हाल ही में रेपो रेट में बढ़ोतरी की है. जिसका असर बैंकों के ब्याज दरों पर देखने को मिल रहा है. अब एक और बैंक ने अपने ब्याज दर में वृद्धि की है. दरअसल पब्लिक सेक्टर के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने रेपो आधारित ब्याज दर को 0.40 प्रतिशत से बढ़ाकर 6.90 प्रतिशत कर दिया है. इस बारे में पीएनबी (PNB) ने शुक्रवार को शेयर बाजार को सूचना दी. PNB ने कहा कि मौजूदा ग्राहकों के लिए 1 जून 2022 से रेपो आधारित ब्याज दर (आरएलएलआर) 6.50 प्रतिशत से बढ़ाकर 6.90 प्रतिशत कर दिया गया है. संशोधित किए गए RLLR 7 मई से पभावित होंगे.

उंचे दर पर मिलेगा लोन 

मालूम हो कि Reserve Bank of India के रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank), बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) और बैंक ऑफ इंडिया  (BoI) ने भी ब्याज दरो में बढ़ोतरी कर दी. बता दें कि आरबीआई ने रेपो रेट में 0.40 प्रतिशत की है. इस बढ़ोतरी के बाद धीरे-धीरे सभी बैंकों ने ब्याज दर बढ़ाने शुरू कर दिए हैं. अब PNB के ब्याज दर में बढ़ोतरी से होम लोन, ऑटो लोन और पर्सनल लोन पर ज्यादा ब्याज लगेगा.

टर्म डिपोजिट पर बढ़ा ब्याज 

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने फिक्स्ड डिपॉजिट के ब्याज दरों में भी वृद्धि कर दी है. नई दर 7 मई से लागू हो जाएगी. PNB ने सिलेक्टेड बकेट में फिक्स्ड डिपॉजिट पर इंटरेस्ट रेट में 60 आधार पॉइंट तक की बढ़ोतरी की है. बता दें अगर आप 2 करोड़ रुपये से लेकर 10 करोड़ रुपये तक का टर्म डिपॉजिट करते हैं तो 7 दिनों से लेकर 14 दिनों के लिए इसपर आपको 3.50 प्रतिशत का इंटरेस्ट मिलेगा. पहले यह ब्याज दर 2.90 प्रतिशत था. वहीं अगर आप एक साल के लिए  फिक्स्ड डिपॉजिट करते हैं तो आपको 4.00 प्रतिशत ब्याज दर मिलेगा.

अगर आप 2 करोड़ से कम रुपये 7 दिनों से लेकर 14 दिनों के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) करते हैं तो इसपर आपको ब्याज दर 3.00 प्रतिशत मिलेगा. पहले यह ब्याज दर 2.90 प्रतिशत था. वहीं, 1 साल के फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 5.10 प्रतिशत कर दिया गया है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
Food Shortage in the World: क्यों दुनिया से खत्म हो जाएगा अन्न, Museum में दाल-रोटी के होंगे दर्शन?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement