Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tata Motors सोमवार से बढ़ाने जा रही यात्री वाहनों के दाम

ऑटोमेकर ने बताया 7 नवंबर से प्रभावी, वैरिएंट और मॉडल के आधार पर भारित औसत वृद्धि 0.9% होगी.

Latest News
Tata Motors सोमवार से बढ़ाने जा रही यात्री वाहनों के दाम

Tata Motors

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: घरेलू वाहन निर्माता टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने 5 नवंबर को अपने यात्री वाहनों (PVs) में मामूली मूल्य वृद्धि की घोषणा की है. कंपनी ने एक बयान में कहा, "7 नवंबर, 2022 से प्रभावी, वैरिएंट और मॉडल के आधार पर भारित औसत वृद्धि 0.9% होगी." ऑटोमेकर ने कहा कि यह बढ़ी हुई लागत के एक महत्वपूर्ण हिस्से को अवशोषित कर रहा है, लेकिन समग्र इनपुट लागत में तेज वृद्धि ने इसे इस न्यूनतम मूल्य वृद्धि के माध्यम से कुछ अनुपात में पारित करने के लिए मजबूर किया है.

जुलाई में, कार निर्माता ने अपनी पीवी रेंज पर 0.55% की मामूली वृद्धि की घोषणा की थी. कंपनी देश भर में टियागो (Tiago), पंच (Punch), नेक्सॉन (Nexon), हैरियर (Harrier) और सफारी (Safari) सहित कई यात्री वाहनों की बिक्री करती है.

टाटा मोटर्स ने 1 नवंबर को अक्टूबर 2022 में 15.49 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 78,335 इकाइयों की कुल बिक्री दर्ज की गई है. टाटा मोटर्स (Tata Motors)ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने पिछले साल इसी महीने में कुल 67,829 इकाइयों की बिक्री की थी.

कुल घरेलू बिक्री 76,537 इकाई रही, जो एक साल पहले इसी महीने में 65,151 इकाई थी यानी बिक्री में 17 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. घरेलू बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों सहित पीवी की बिक्री 45,423 इकाई रही, जो पिछले साल इसी महीने में 34,155 इकाई थी, जो 33 प्रतिशत अधिक थी.

पीवी का निर्यात अक्टूबर 2021 में 230 इकाइयों से 206 इकाइयों पर 10 प्रतिशत कम था.

यह भी पढ़ें:  अब Twitter पर United Airlines नहीं देगा विज्ञापन, इन दो कंपनियों ने भी छोड़ा साथ

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement