Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

TECH MAHINDRA ने तिमाही के नतीजे जारी किए, डॉलर रेवन्यू में हुई बढ़ोतरी

Tech Mahindra ने सोमवार को तिमाही के नतीजे जारी कर दिए जिसमें डॉलर रेवेन्यू में ग्रोथ देखने को मिली.

Latest News
TECH MAHINDRA ने तिमाही के नतीजे जारी किए, डॉलर रेवन्यू में हुई बढ़ोतरी

TECH MAHINDRA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महिंद्रा ग्रुप (Mahindra Group) ने कल यानी सोमवार को बाजार बंद होने के बाद आईटी कंपनी टेक महिंद्रा (Tech Mahindra) के तिमाही के नतीजे जारी कर दिए. इस दौरान देखने को मिला कि कंपनी के नतीजे काफी मिले जुले रहे. वहीं टेक महिंद्रा के डॉलर रेवेन्यू में डेढ़ प्रतिशत की ग्रोथ देखने को मिली जो काफी बेहतर रहा. साथ ही कंपनी की कांस्टेंट करेंसी ग्रोथ (Constant Currency Growth) मार्जिन का आंकड़ा अनुमान से नीचे रहा. हालांकि उसके बावजूद भी यह बेहतर रहा. टेक महिंद्रा का 25 प्रतिशत मुनाफा घटा है. इस पर ब्रोकरेज हाउस ने निवेश को लेकर अपने सलाह दिए हैं.
 
ब्रोकरेज हाउस Nomura की राय
 
ब्रोकरेज हाउस Nomura ने Tech Mahindra के तिमाही के नतीजों को देखते हुए इसमें निवेश की राय दी है. फिलहाल नोमुरा ने इसके शेयर के लिए 1,270 रुपये का टारगेट प्राइस रखा है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि कंपनी की ग्रोथ ठीक ठाक हुई है. बहरहाल इस दौरान मार्जिन ने कुछ खास नहीं किया है. कंपनी का रेवेन्यू परफॉर्मेंस भी काफी बेहतर है. वहीं कंपनी ने इस दौरान कई डील्स भी किए हैं जिसका असर फाइनेंशियल ईयर 2023 में देखने को मिलेगा. यानी तब इसके शेयर में और ज्यादा मजबूती देखने को मिल सकती है. नोमुरा ने इसका EPS अनुमान लगभग 6 से 9 प्रतिशत घटाया है.
 
ब्रोकरेज हाउस JP Morgan की राय
 
ब्रोकरेज हाउस JP Morgan ने Tech Mahindra पर ओवररेट रेटिंग देते हुए निवेश की राय दी है. ब्रोकरेज ने इसपर 1,200 रुपए से घटाकर 1,100 रुपये का टारगेट प्राइस रखा है. जेपी मॉर्गन का कहना है कि कंपनी का पहली तिमाही में ग्रोथ अच्छा था लेकिन मार्जिन कमजोर रहा. ब्रोकरेज हाउस ने इसका रेवेन्यू अनुमान 1 प्रतिशत बढ़ाया है जबकि मार्जिन में 50 bps की घटौती की है.

ब्रोकरेज हाउस Jefferies की राय
 
ब्रोकरेज हाउस Jefferies ने Tech Mahindra में निवेश को लेकर होल्ड रेटिंग रखी है. ब्रोकरेज हाउस ने इसके शेयर का 1,070 रुपये टारगेट प्राइस रखा है. ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि कंपनी की रेवेन्यू ग्रोथ अनुमान से ज्यादा है. कंपनी ने 80.2 करोड़ डॉलर की अच्छी डील्स की है जिससे पाइपलाइन मजबूत हो सकती है. वहीं कंपनी की मार्जिन डिलीवरी में कमजोरी नजर आई है.

(डिस्क्लेमर: शेयर बाजार एक जोखिम भरा निवेश है. डीएनए हिंदी इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है. अपने एडवाइजर से सलाह लेने के बाद ही इसमें निवेश करें.)

यह भी पढ़ें:  Period Tracker on WhatsApp:अब महिलाएं व्हाट्सएप पर ट्रैक कर सकेंगी अपनी पीरियड डेट, जानें डिटेल्स

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement