Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zomato ने Blinkit का किया एक्विजिशन, 4,447.48 करोड़ रुपये में हुआ सौदा

Zomato ने क्विक कॉमर्स प्लेटफार्म Blinkit को 4,447 करोड़ रुपये में खरीद लिया है.

Latest News
Zomato ने Blinkit का किया एक्विजिशन, 4,447.48 करोड़ रुपये में हुआ सौदा

zomato ने blinkit का अधिग्रहण किया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो लिमिटेड (Zomato Ltd) ने शुक्रवार को कहा कि वह ब्लिंक कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड (जिसे पहले ग्रोफर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के नाम से जाना जाता था) को शेयर स्वैप सौदे में कुल 4,447.48 करोड़ रुपये में खरीदेगी. कंपनी के बोर्ड ने शुक्रवार को हुई बैठक में ब्लिंक कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड के 33,018 इक्विटी शेयरों के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है. Zomato ने एक नियामक फाइलिंग में कहा, ब्लिंक कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड ने अपने शेयरधारकों से कुल 4,447.48 करोड़ रुपये प्रति इक्विटी शेयर की कीमत पर 13.45 लाख रुपये की खरीद पर विचार किया है.

यह लेन-देन Zomato के 62.85 करोड़ पूरी तरह से चुकता इक्विटी शेयर जारी करने और आवंटन के माध्यम से किया जाएगा, जिसमें प्रत्येक का अंकित मूल्य 70.76 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की कीमत पर होगा. फाइलिंग में कहा गया है कि कंपनी के पास पहले से ही बीसीपीएल (BCPL) में 1 इक्विटी शेयर और 3,248 प्रेफरेंस शेयर हैं. Zomato ने कहा, 'यह अधिग्रहण क्विक कॉमर्स बिजनेस में निवेश करने की हमारी रणनीति के अनुरूप है.’ बता दें ब्लिंक कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड ब्लिंकिट ब्रांड के तहत ऑनलाइन क्विक कॉमर्स सर्विस चलाता है.

Zomato के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर दीपिंदर गोयल (CEO Deepinder Goyal) ने कहा, "यह एक्विजिशन क्विक कॉमर्स बिजनेस में निवेश करने की हमारी रणनीति का हिस्सा है."

गोयल ने कहा, "क्विक कॉमर्स पिछले एक साल से हमारी रणनीतिक प्राथमिकता रहा है. हमने देखा है कि यह इंडस्ट्री केवल भारत ही नहीं, बल्कि और दुनियाभर में तेजी से बढ़ रही है. क्योंकि ग्राहकों को किराने का सामान और दूसरी जरुरी चीजों की क्विक डिलीवरी में बहुत अच्छा मूल्य मिला है."

वहीं Blinkit के CEO अलबिंदर ढींडसा (Albinder Dhindsa) ने बताया कि यह एक्विजिशन उनके लिए Zomato में वापसी का संकेत है. साल 2014 तक ढींडसा Zomato में इंटरनेशनल ऑपरेशंस के हेड थे.

यह भी पढ़ें:  Apple की Apple iPad, Mac कंप्यूटर खरीदने वालों के लिए शानदार पेशकश; देखिए मौका छूट ना जाए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement