Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup India Vs Hong Kong: आज हांगकांग से मैच, ऋषभ पंत की होगी प्लेइंग 11 में वापसी और कैसी है पिच रिपोर्ट?  

Ind Vs Hong Kong Pitch Report Plaing XI: टीम इंडिया ने एशिया कप के पहले मुकाबले में पाकिस्तान (Asia Cup Ind Vs Pak) को करारी शिकस्त दी है. रोहित शर्मा की आर्मी आज दुबई में हांगकांग से भिड़ेगी. आज के मुकाबले के लिए कैसी हो सकती है प्लेइंग 11 और क्या है पिच का मिजाज, इस रिपोर्ट में जानें.

Asia Cup India Vs Hong Kong: आज हांगकांग से मैच, ऋषभ पंत की होगी प्लेइंग 11 में वापसी और कैसी है पिच रिपोर्ट?  

India Vs Hong Kong Pitch Report

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2022 (Asia Cup) में टीम इंडिया का सामना आज हांगकांग (India Vs Hong Kong) से है. यह मुकाबला भी दुबई में ही होने वाला है. इस मैच में टीम इंडिया में कुछ बदलाव देखे जा सकते हैं. पिच रिपोर्ट की बात की जाए तो पिछले मैच की ही तरह तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. हालांकि बल्लेबाजी करना बहुत आसान नहीं है लेकिन एक बार टिक जाने के बाद परिस्थितियां बैटर्स के अनुकूल हो जाएंगी. देखें आज के मैच के लिए पिच रिपोर्ट और प्लेइंग 11 कैसी हो सकती है.

Dubai International Stadium Pitch Report
दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में अगर पिच की बात की जाए तो पिछले मैच की जैसी ही पिच रहने की उम्मीद की जा रही है. इस पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर 142 जबकि दूसरी पारी का 124 रहा है. पिच पर तेज़ गेंदबाज़ों को काफी मदद मिल सकती है लेकिन बीच के ओवर में स्पिनरों को भी मदद होगी. 

दुबई की पिच पेसर्स के लिए मददगार है

दुबई क्रिकेट ग्राउंड बड़ा है लेकिन चौके-छक्के दर्शकों को दिख सकते हैं. अगर शुरुआत में बल्लेबाज़ों ने टिककर कुछ ओवर निकाल लिए तो मिडिल ओवर में तेजी से रन बन सकते हैं. इस मैदान में अंतिम ओवरों में तेज़ गति से रन बनाए जा सकते हैं. पिछले मैच में हार्दिक पंड्या ने यह करके भी दिखाया है. आंकड़ों की माने तो पहले टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करना इस पिच के लिहाज से अच्छा फैसला रहेगा. अब तक एशिया कप में दुबई में खेले गए दोनों मुकाबलों में पहले गेंदबाज़ी करने वाली टीम ही जीती है.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली का 'I Love India' वीडियो हुआ वायरल, आप भी देखें

टीम इंडिया कर सकती है कुछ प्रयोग 
कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी कह दिया है कि हांगकांग के साथ होने वाले मैच में भी प्रयोग जारी रहेंगे. उम्मीद की जा रही है कि आज के मुकाबले में ऋषभ पंत को खिलाया जा सकता है. स्पिनरों में भी आर अश्विन या रवि बिश्नोई में से किसी एक को मौका मिल सकता है. 

Rishabh Pant की हो सकती है प्लेइंग 11 में वापसी

तेज गेंदबाज आवेश खान पिछले मैच में महंगे साबित हुए थे. अब देखना है कि उनकी जगह टीम में बची रहती है या फिर एक बार फिर वेस्टइंडीज दौरे की तरह आवेश पर कोच और कप्तान अपना भरोसा बनाए रखेंगे. दीपक हुड्डा को भी पाकिस्तान के खिलाफ मौका नहीं मिला था तो यह देखना है कि आज के मैच में उन्हें खिलाया जाता है या नहीं.

यह भी पढ़ें: भारत और हांगकांग के बीच आज है मुकाबला, कब-कहां मैच, कैसे देखें Live मैच, जानें सारी डिटेल

टीम इंडिया की प्लेइंग 11 ऐसी हो सकती है: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

हांगकांग की प्लेइंग 11 ऐसी हो सकती है: यासीम मुर्तजा, निजाकत अली (कप्तान), बाबर हयात, किंचित शाह, एजाज़ खान, स्कॉट मैकेचनी, जीशान अली, हारून अरशद, एहसान खान, मोहम्मद गजानफ़र, आयुष शुक्ला.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement