Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Harbhajan Singh Islam Video: इंजमाम उल हक का दावा, 'इस्लाम अपनाने के लिए तैयार थे हरभजन सिंह', देखें वीडियो

Harbhajan Singh Converted to Islam: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक का एक वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो के आधार पर दावा किया जा रहा है कि हरभजन सिंह (Harbhajan Singh converted to Islam) इस्लाम अपनाने के लिए तैयार हो गए थे. जानें क्या है इस वीडियो में और दावे में कितनी सच्चाई है.

Harbhajan Singh Islam Video: इंजमाम उल हक का दावा, 'इस्लाम अपनाने के लिए तैयार थे हरभजन सिंह', देखें वीडियो

Inzmam Harbhajan Islam Video

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में इंजमाम भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह के बारे में कहते दिख रहे हैं कि वह किसी मौलाना की बातों से काफी प्रभावित हो गए थे. इस वीडियो को कई सोशल मीडिया हैंडल से शेयर करके दावा किया जा रहा है कि कुछ साल पहले हरभजन सिंह इस्लाम (Harbhajan Singh Islam) कबूलने के लिए तैयार हो गए थे. अब तक भारतीय खिलाड़ी ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. 

Harbhajan Singh को लेकर किया बड़ा दावा 
इंजमाम उल हक एक वीडियो में मगरिब की नमाज का जिक्र करते हुए कहते हैं, 'मगरिब की नमाज के वक्त एक मौलाना आया करते थे और उनकी बातें सुनने के लिए सब लोग इकट्ठा हो जाते थे. इसमें बहुत से गैर-मुस्लिम खिलाड़ी भी होते थे. एक दिन मुझसे हरभजन सिंह ने कहा कि ये जो आदमी (मौलाना) है न इसकी बातें सुनकर मेरा दिल करता है कि मैं इसकी बात मान लूं. मैंने कहा कि मान लो फिर क्या मुश्किल है? इस पर वह कहने लगा कि तुम्हें देखकर रूक जाता हूं.' 

इंजमाम उल हक संन्यास लेने के बाद से अक्सर कुर्ता पाजामा में ही नजर आते हैं और वह कई धार्मिक कार्यक्रमों में भी शामिल होते हैं. हालांकि इंजमाम के इस वीडियो से पता नहीं चल पा रहा है कि वह किस दौरे की बात कर रहे हैं और यह कौन से साल की बात है. इसलिए उनकी बातों पर पुख्ता तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है. वह इस्लाम अपनाने की बात भी नहीं कह रहे हैं जैसा कि वीडियो शेयर करने वाले दावा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:  Asia Cup India Vs Sri Lanka: भारत और श्रीलंका आज आमने-सामने, पिच और मौसम का हाल समझ लें

अब तक हरभजन की ओर से नहीं आई है कोई सफाई
इस मुद्दे पर अब तक हरभजन सिंह की ओर से कोई सफाई नहीं आई है और न ही उन्होंने अपना पक्ष दिया है. भज्जी क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब कमेंट्री और बतौर क्रिकेट एक्सपर्ट कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेते हैं. वह पंजाब से राज्यसभा के लिए चुने गए हैं और आम आदमी पार्टी के सांसद हैं. 

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान के वीडियो के जिस हिस्से को शेयर किया जा रहा है उसमें उन्होंने एक बार भी इस्लाम कबूलने जैसी बात नहीं कही है. इसके बावजूद दावे में बार-बार उनके इस्लाम अपनाने की बात की जा रही है जबकि पूर्व पाक कप्तान ने महज प्रभावित होने क बात कही है. अब देखना है कि इस प्रसंग पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर अपनी चुप्पी कब तोड़ते हैं.

यह भी पढ़ें:  आज टीम इंडिया के लिए आखिरी मौका, कब-कहां-कैसे देखें मैच की सारी डिटेल यहां जान लें

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement