Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20I Ranking: सूर्या ने गंवाया मौका, इस बल्लेबाज ने बाबर आजम को नंबर वन पोजिशन से हटाया

ICC T20 Batsman Ranking: एशिया कप के शुरू होने से पहले भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के पास नंबर वन बल्लेबाज बनने का मौका था.

T20I Ranking: सूर्या ने गंवाया मौका, इस बल्लेबाज ने बाबर आजम को नंबर वन पोजिशन से हटाया

ICC Ranking

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Asia Cup 2022 में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान दुनिया के नंबर वन टी20 बल्लेबाज बन गए हैं. बुधवार को पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान अपने सलामी जोड़ीदार और पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम को पछाड़कर ICC पुरुष T20I रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं. रिजवान ने एशिया कप 2022 ग्रुप ए मैच में हांगकांग के खिलाफ 51 गेंदों में 71 रन और सुपर 4 में भारत के खिलाफ 57 गेंदों में 78 रन बनाए थे. 

Pakistan vs Afghanistan Asia Cup 2022: अफगानिस्तान की जीत में है भारत की खुशी, आज का मुकाबला है बेहद अहम

मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान के सिर्फ तीसरे ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने टी20 रैंकिंग में नंबर स्थान हासिल किया है. इससे पहले बाबर आजम और मिसबाह उल हक मेंस टी20 की रैंकिंग में पहली पोजिशन हासिल कर चुके हैं. पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज के 815 रेटिंग प्वाइंट्स हैं. रैंकिंग में दूसरे स्थान पर मौजूद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम दूसरे स्थान पर हैं और उनके 794 रेटिंग अंक हैं. दक्षिण अफ्रीका के ऐडेन मार्करम 792 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. 

सूर्या के पास था चमकने का मौका

सूर्यकुमार यादव के पास एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन कर टी20 में नंबर वन बल्लेबाज बनने का मौका था. उन्होंने हांगकांग के खिलाफ एक अच्छी पारी जरूर खेली थी लेकिन मजबूत टीमों के खिलाफ उनका बल्ला बिल्कुल नहीं चला. साथ में टीम का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा है. सूर्यकुमार यादव के 775 अंक हैं और वो रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं. हालांकि टी20 रैंकिंग में अभी भी भारतीय टीम पहले स्थान पर है. इंग्लैंड दूसरे और पाकिस्तान तीसरे स्थान पर है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement