Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'अगर तूने इसे अभी नहीं आउट किया, तो ये अगले 5 सेशन हमको पीटेगा' जब सचिन के आतें ही कांप गए थे पाकिस्तानी

Asia Cup 2022 से पहले शोएब अख्तर ने कोलकाता टेस्ट को यादगार मैचों में से एक बताया, जहां उन्होंने राहुल द्रविड और सचिन तेंदुलकर को लगातार दो गेंदों पर आउट किया था.

Latest News
'अगर तूने इसे अभी नहीं आउट किया, तो ये अगले 5 सेशन ��हमको पीटेगा' जब सचिन के आतें ही कांप गए थे पाकिस्तानी

India vs Pakistan Sachin tendulkar vs Shoaib Akhtar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के एक बार फिर आमने-सामने होने के लिए तैयार हैं. एशिया कप 2022 में होने वाले भारत-पाक T20 मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने रविवार पुराने किस्से सुनाए. अख्तर ने ईडन गार्डन्स में खेले गए टेस्ट की पहली पारी में 4 विकेट हासिल किए थे. उस मैच में उन्होंने लगातार गेंदों पर राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर का विकेट हासिल किया था. अख्तर ने खुलासा किया कि वो दोनों यॉर्कर करियर की सबसे यादगार गेंद रही थीं.

स्टार स्पोर्ट्स ने एशिया कप 2022 से पहले अख्तर का एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें वो कह रहे हैं कि "द्रविड़ एक परिपक्व खिलाड़ी थे. उनकी डिफेंस का कोई जवाब नहीं था. वह फ्रंट फुट पर आते थे और गेंद को छोड़ देते थे. जब गेंद रिवर्स स्विंग करने लगी, तो वसीम भाई ने मुझे द्रविड के पैरों के बीच में से गेंद फेंकने की कोशिश करने के लिए कहा. मैंने उसी मानसिकता के साथ गेंद फेंकी, और हम उनका विकेट लेने में सफल रहे." 

BWF world Championship: एचएस प्रणॉय का शानदार खेल जारी, लक्ष्य को हराकर क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

अख्तर ने फिर बताया कि कैसे उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पहली गेंद पर आउट होने की योजना बनाई. अख्तर ने कई बार कहा है कि कोलकाता टेस्ट खेलते समय उन्हें तेंदुलकर की महानता के बारे में पता नहीं था, हालांकि उन्होंने उनके बारे में सुना था. कोलकाता में पहली बार अख्तर और तेंदुलकर आमने-सामने आए थे, जहां पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हावी रहे. शोएब न कहा,  "जब सचिन बल्लेबाजी करने के लिए आए, तो मैंने ऐसी गेंद डालने की सोची, जो विकेटों पर समाप्त हो. 

शोएब ने आगे कहा, "जब मैं अपने रन-अप की ओर मुड़ा, तो मैंने वसीम भाई को चिल्लाते हुए सुना, 'जितना हो सके उतना वाइड रख, दो स्टंप से बाहर, ताकि वह मिडल-स्टंप पर समाप्त हो. अगर तूने ये नहीं आउट कारा, तो ये अगले 5 सेशन हमको पीटेगा." शोएब की उस गेंद पर सचिन तेंदूलकर आउट हो गए. वो सचिन की मैच में पहली गेंद थी जिसपर वो क्लीन बोल्ड हो गए थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement