Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AFG: कोहली ने जड़ा शतक तो भुवी ने 4 रन देकर ही झटक लिए 5 विकेट, अफगानिस्तान को 101 रनों से हराया

Asia Cup 202: भारतीय क्रिकेट टीम ने सुपर 4 के अपने आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान को 101 रनों से मात दी. विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Latest News
IND vs AFG: कोहली ने जड़ा शतक तो भुवी ने 4 रन देकर ही झटक लिए 5 विकेट, अफगानिस्तान को 101 रनों से ह��राया

IND vs AFG asia cup 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2022 के अपने आखिरी मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 101 रनों से करारी शिकस्त दी है. टॉस जीतकर अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. भारत ने 20 ओवर में 212 रन बनाए. जवाब में अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 111 रन ही बना सकी. विराट कोहली को शानदार शतकीय पारी की बदौलत उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 

3 साल बाद आया कोहली का तूफान और सब उजाड़ गया, किंग का खेल देख लोग कहने को मजबूर हुए ये बातें

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. दुबई में खेले इस मुकाबले में नियमित कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल के साथ विराट कोहली ओपनिंग करने उतरे. दोनों ने भारत को शानदार शुरुआत दी और 11वें ओवर में ही भारत को 100 रनों के पार पहुंचा दिया. इसके बाद राहुल 62 रन बनाकर आउट हो गए. सूर्यकुमार यादव इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ एक छक्का जड़कर आउट हो गए. इसके बाद कोहली के साथ ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाला और टीम इंडिया को कोई और नुकसान नहीं होने दिया. 

इस मुकाबले में कोहली ने लगभग 3 साल बाद अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में अपना शतक जड़ा. ये उनका 71वां शतक है और वो सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में रिकी पोंटिंग के साथ दूसरे स्थान पर हैं. भारत ने कोहली के शतक और राहुल के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 212 रन बनाए. कोहली ने अपनी पारी में 12 चौके और 6 छक्के जड़े. 

Asia Cup 2022 Points Table: इन दो टीमों ने फाइनल में बनाई जगह? देखें सुपर 4 की लेटेस्ट अंक तालिका

213 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. भुवनेश्वर कुमार ने अपने पहले ही ओवर में दोनों ओपनर को शुन्य पर आउट कर दिया. भुवी ने अगले ओवर में और दो विकेट हासिल कर अफगानिस्तान को 3 रन पर ही चार झटके दे दिए. इसके बाद राशिद खान और मुजीब उर रहमान की छोटी-छोटी पारियों की बदौलत अफगानिस्तान 100 के पार पहुंचने में सफल रहा. 

निर्धारित 20 ओवर में अफगानिस्तान की टीम सिर्फ 111 रन बना सकी और उसके सिर्फ 8 विकेट गिरे. भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 4 रन देकर 5 विकेट झटके. सुपर 4 में ये भारत की एकमात्र जीत है. सुपर 4 की अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रहते हुए भारत ने एशिया कप 2022 का समापन किया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement