trendingNowhindi4053127

Gold Silver Price Today : सोना और चांदी के दाम में मामूली तेजी, यहां देखें फ्रेश प्राइस 

Gold Silver Price Latest Update : न्यूयॉर्क के कॉमेक्स बाजार से भारत के एमसीएक्स तक आज सोना और चांदी के दाम में उछाल देखने को मिल रहा है. 

Gold Silver Price Today : सोना और चांदी के दाम में मामूली तेजी, यहां देखें फ्रेश प्राइस 

डीएनए हिंदीः बीते कुछ दिनों से सोना और चांदी के दाम (Gold And Silver Price Today) में देखने को मिल रही है गिरावट के बाद आज दोनों में मामूली तेजी देखने को मिल रही है. न्यूयॉर्क में स्पॉट गोल्ड के दाम (Gold Price Today) में 8 डॉलर प्रति ओंस से ज्यादा का उछाल देखने को मिला है. वहीं दूसरी ओर भारतीय वायदा बाजार में सोना 49,200 रुपये के पार कर गया है. जानकारों की मानें तो डॉलर इंडेक्स में मामूली गिरावट और मेटल के रिकवरी मोड में आने और चीन-ताइवान के बीच चल रही तनातनी की वजह से गोल्ड में थोड़ी रिकवरी देखने को मिल रही है. वहीं भारत में फेस्टिव सीजन शुरू हो गया है, ऐसे में डिमांड में भी इजाफा देखने को मिल रहा है. 

न्यूयॉर्क में सोना और चांदी में उछाल 
पहले बात न्यूयॉर्क के कॉमेक्स बाजार में सोना और चांदी के दाम में मामूली तेजी देखने को मिल रही है. गोल्ड वायदा 3.60 डॉलर प्रति ओंस की तेजी के साथ 1,637 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. वहीं गोल्ड स्पॉट के दाम 8 डॉलर प्रति ओंस की तेजी के साथ 1,630.32 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. वहीं चांदी वायदा 18.45 डॉलर प्रति ओंस के साथ फ्लैट कारोबार कर रही है. सिल्वर स्पॉट के दाम 0.70 फीसदी की तेजी के साथ 18.48 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रही है. 

24 घंटे में गौतम अडानी ने गंवा दिए करीब 7 अरब डॉलर, अमीरों की लिस्ट में जेफ बेजोस से पिछड़े 

भारत में सोने के दाम में मामूली उछाल 
भारतीय वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोना सुबह 9 बजकर 15 मिनट पर 40 रुपये प्रति दस ग्राम की तेजी के साथ 49,190 रुपये प्रति दस ग्राम पर कारोबार रहा है. जबकि कारोबारी सत्र के दौरान सोना 49,226 रुपये पर भी पहुंचा. वैसे आज सोना 49,190 रुपये पर तेजी के साथ ओपन हुआ था. एक दिन पहले सोने की कीमत 49,150 रुपये पर आ गई थी. आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से सोने की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही है. 

Petrol Diesel Price September 27, 2022: क्रूड ऑयल के दाम हुए धड़ाम, 7 रुपये तक सस्ते होंगे फ्यूल के दाम!

चांदी के दाम में भी तेजी 
भारतीय वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर चांदी के दाम सुबह 9 बजकर 17 मिनट पर 102 रुपये प्रति किलोग्राम की तेजी के साथ 55,454 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही है. वैसे कारोबारी सत्र के दौरान 55,577 रुपये पर भी गया, खास बात तो ये है कि इस लेवल पर चांदी की ओपनिंग भी देखने को मिली थी. एक दिन पहले चांदी की कीमत में करीब एक हजार रुपये की गिरावट देखने को मिली थी. दो दिन में चांदी की कीमत में करीब 2,800 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट देखने को मिल चुकी थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.