trendingNowhindi4051850

Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया रहे सावधान क्योंकि 15 साल पहले रोहित शर्मा ने आज के दिन मचाया था गदर, जानें क्यों खास है 20 सितंबर

Rohit Sharma 1ST T20 50: 2007 टी20 वर्ल्ड कप भारतीय फैंस कभी नहीं भूल सकते हैं और रोहित शर्मा के फैंस 20 सितंबर का दिन हमेशा याद रखते हैं.

Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया रहे सावधान क्योंकि 15 साल पहले रोहित शर्मा ने आज के दिन मचाया था गदर, जानें क्यों खास है 20 सितंबर
ind vs aus rohit sharma 1st 50

डीएनए हिंदी: 2007 में टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में पहला टी20 वर्ल्ड कप जीता था. इस सीरीज में कई खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका मिला था और भारत के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी इसी टूर्नामेंट से टी20 में डेब्यू किया था. 19 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में यूं तो रोहित को डेब्यू कैप मिल गया था लेकिन वह बैटिंग करने नहीं आए थे. 20 सितंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ जब वह बैटिंग के लिए उतरे तो दुनिया जान गई थी कि 20 साल का एक लड़का आने वाले दिनों में तूफान मचा सकता है. मोहाली में भारत और ऑस्ट्रेलिया जब आज सीरीज का पहला टी20 मैच खेलने उतरेंगे तब भी फैंस को उनसे जोरदार पारी की उम्मीद है. 

मुश्किल वक्त में उतरे और जड़ दिया ताबड़तोड़ 50 
रोहित शर्मा जिस वक्त बल्लेबाजी के लिए उतरे थे टीम के 3 विकेट  महज 33 रनों पर ही गिर गए थे. इसके बाद 20 साल के युवा रोहित शर्मा उतरे और अपने दूसरे मैच और पहली बार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बल्लेबाजी करते हुए दिखा दिया कि वह आने वाले दिनों में स्टार बनने वाले हैं. 

रोहित ने 40 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाए थे और यह टी20 में उनका पहला अर्धशतक भी था. फाइनल में भी मौजूदा कप्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ दिलेर पारी खेली थी और रोहित ने फाइनल में भी 16 गेंद पर 30 रन बनाए थे. भारत ने 5 विकेट से फाइनल जीता था. 

यह भी पढ़ें: बिना तैयारी के ही सीरीज करा रहा पाकिस्तान? बदइंतजामी ने खोली पोल 

दिनेश कार्तिक के बैट से जड़ा था अपना पहला पचासा 
एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने अर्धशतक लगाया था और दिनेश कार्तिक ने इसके बाद बताया कि हिटमैन ने पहला पचासा भी उनके ही बैट से जड़ा था. रोहित और दिनेश दोनों 2007 वर्ल्ड कप की टीम में थे. साउथ अफ्रीका के खिलाफ जिस मैच में उन्होंने 50 रन बनाए थे उसमें उन्होंने कार्तिक का ही बल्ला इस्तेमाल किया था. 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टी20 मुकाबले की बात की जाए तो आज का मैच मोहाली में खेला जाना है. 3 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच हैदराबाद और तीसरा नागपुर में होगा. मैच शाम 7.30 पर शुरू होगा और टॉस आधा घंटा पहले 7 बजे होगा. 

यह भी पढे़ं: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से रोहित शर्मा निकालेंगे वर्ल्ड कप जीतने का अचूक तोड़?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.