trendingNowhindi4051824

Ind Vs Aus T20: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से रोहित शर्मा निकालेंगे वर्ल्ड कप जीतने का अचूक तोड़? समझें पूरी कहानी

India Vs Australia T20 Series: भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज वर्ल्ड कप के लिहाज से अहम है. रोहित शर्मा को अपने कई सवालों के जवाब ढूंढ़ने होंगे.

Ind Vs Aus T20: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से रोहित शर्मा निकालेंगे वर्ल्ड कप जीतने का अचूक तोड़? समझें पूरी कहानी
ind vs aus t20 series

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind Vs Aus T20) के बीच आज से तीन मैचों की टी20 सीरीज शुरू होने वाली है. पहला मैच मोहाली में खेला जाना है और वर्ल्ड कप से पहले यह सीरीज बहुत महत्वपूर्ण है. वर्ल्ड कप 2022 (World Cup 2022) से पहले इस सीरीज को ट्रेलर के तौर पर देख सकते हैं. ओपनिंग जोड़ी, प्लेइंग 11 से लेकर कार्तिक या पंत में से किस पर भरोसा दिखाना है जैसे सभी सवालों के जवाब इस सीरीज में ही कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को ढूंढ़ने हैं. 

Team India Opening की मुश्किल हल होगी
एशिया कप में भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी को लेकर काफी उहापोह की स्थिति दिख रही थी. अब वर्ल्ड कप से पहले हर हाल में सही ओपनिंग जोड़ी की तलाश पूरी करनी होगी. इस सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग के लिए उतरेंगे या फिर प्रयोग जारी रहेंगे यह देखना होगा. 

हालांकि एक बात का ख्याल रखना होगा कि वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर खेला जाना है और इस टीम में सूर्यकुमार यादव, अर्शदीप सिंह समेत कुल 5 खिलाड़ी हैं जिनके पास उन ग्राउंड पर खेलने का अनुभव नहीं है. हो सकता है कि वर्ल्ड कप के दौरान स्थितियां इससे अलग भी नजर आएं लेकिन इतना तय है कि ओपनिंग जोड़ी क्या होगी, विराट कोहली ओपनिंग करेंगे या राहुल और रोहित ही रहेंगे, जैसे सवालों के पक्के जवाब और रणनीति दोनों ही इस सीरीज से ढूंढ़ लिए जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: जब ऑस्ट्रेलियाई अखबारों के फ्रंट पेज पर छा गए थे विराट कोहली, जानें वह किस्सा

Bumrah Harshal Patel की फिटनेस पर रहेगी नजर 
एशिया कप में भारतीय टीम की दुर्दशा की एक वजह टीम के स्टार गेंदबाजों का बाहर होना भी माना जा रहा है. हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह दोनों इस सीरीज में वापसी कर रहे हैं और चोट के बाद दोनों की फिटनेस और गेंद में कितनी धार है, यह इस सीरीज से ही तय होगा. 

वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी की अगुवाई जसप्रीत बुमराह ही करेंगे लेकिन वह चोट के बाद मैदान पर वापसी कर रहे हैं. उनकी फिटनेस पर भी संशय बरकरार है. हर्षल पटेल की फिटनेस को भी देखना होगा क्योंकि वह भी इंजरी के बाद लौट रहे हैं भारत की तेज गेंदबाजी आक्रमण में कितनी धार है, इसे परखने का यही एक मौका है. 

यह भी पढे़ं: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 आज, पिच और मौसम की यह है रिपोर्ट  

Rishabh Pant Dinesh Karthik की भूमिका होगी साफ? 
वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों ही शामिल हैं. सबसे अहम सवाल है कि प्लेइंग 11 में क्या दोनों के लिए ही जगह है या फिर दोनों में से एक को ही जगह मिलेगी. अगर दोनों के लिए जगह है, तो कार्तिक क्या फिनिशर की भूमिका में उतरेंगे? ऐसे सभी सवालों के जरूरी जवाब जानने और भविष्य की रणनीति बनाने के लिए यह कोच और कप्तान के पास एक अच्छा मौका है.   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.