trendingNowhindi4051384

IND vs AUS T20: Virat Kohli से क्यों खौफ खाता है ऑस्ट्रेलिया, ये आंकड़े जान लग जाएगा पता

IND vs AUS T20: विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा टी20 अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज भी हैं.

IND vs AUS T20: Virat Kohli से क्यों खौफ खाता है ऑस्ट्रेलिया, ये आंकड़े जान लग जाएगा पता
IND vs AUS T20 Most Run Against Australia

डीएनए हिंदी: T20 विश्व कप 2022 से पहले भारतीय टीम दो टी20 सीरीज अपने घर में खेलेगी. टीम की घोषणा हो चुकी है, ऐसे में ये सीरीज उन खिलाड़ियों की तैयारियों को पुख्ता करने में मदद कर सकती है. भारत को 20 से 25 सितंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. एशिया कप में भारतीय टीम भले ही सुपर 4 से आगे नहीं बढ़ सकी लेकिन टीम को किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं पड़ी. टीम के खिलाड़ियों के हालिया फॉर्म से ये साफ हो गया कि अब टीम सिर्फ एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रहने वाली है लेकिन ऑस्ट्रेलिया एक खिलाड़ी के लिए सबसे ज्यादा रणनीति बनाएगी. इस बल्लेबाज का बल्ला पीली जर्सी के सामने जरजने लगता है. 

अब मैच के दौरान कप्तान बदल सकेंगे अपनी प्लेइंग 11, आ रहा है नया नियम, जानें पूरी डिटेल

टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जब भी विराट कोहली के सामने आए हैं, उनकी जमकर धुनाई हुई है. कोहली ने हाल ही में खत्म हुए एशिया कप 2022 में भी शानदार प्रदर्शन किया था और सबसे अधिक रन बनाए थे. ऐसे में कंगारू गेंदबाज कोहली से जरूर सावधान रहेंगे. सभी गेंदबाजों की नजर में भारतीय पूर्व कप्तान होंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली का रिकॉर्ड भी शानदार रहा है. विश्व क्रिकेट में विराट कोहली इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 700 से अधिक T20 रन बनाए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा अर्धशतक

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 पारियों में 146 की स्ट्राइक रेट से 718 रन जड़ दिए हैं. इस दौरान उन्होंने 7 अर्धशतक भी बनाए हैं. विराट के बाद शिखर धवन दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 347 टी20 रन बनाए हैं. कप्तान रोहित शर्मा ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 मैच खेले हैं और 318 रन बनाए हैं. इस लिस्ट में युवराज सिंह और धोनी का नाम भी शामिल है. एमएस धोनी 313 रन बनाकर चौथे स्थान पर हैं तो 283 रनों के साथ पांचवें नंबर पर युवराज सिंह हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.