Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

The Ashes 2023: Ben Duckett शतक से चूके, Joe Root सस्ते में लौटे, यहां पढ़ें दूसरे दिन की पूरी कहानी

England vs Australia 2nd Test: दूसरे दिन स्टीव स्मिथ का रिकॉर्ड शतक, इंग्लैंड ओपनर्स की धमाकेदार शुरुआत, बेन डकेट का शतक से चूकना और स्टीव स्मिथ का एक और विवादित कैच देखने को मिला.

The Ashes 2023: Ben Duckett शतक से चूके, Joe Root सस्ते में लौटे, यहां पढ़ें दूसरे दिन की पूरी कहानी

ashes 2023 eng vs aus ben duckett missed his century steve smith 100 second day lords test 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: लॉर्ड्स (Lords Test) में खेले जा रहे एशेज सीरीज (Ashes Series 2023) के दूसरे टेस्ट (ENG vs AUS 2nd Test) के दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है. दूसरा दिन इस टेस्ट में काफी महत्वपूर्ण रहा. दिन का खेल खत्म होने तक हैरी ब्रुक (Harry Brook) 45 और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) 17 रन बनाकर नाबाद थे. इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 278 रन बना लिए हैं और उनके 6 विकेट अभी भी सुरक्षित हैं. वे ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के स्कोर से अब सिर्फ 138 रन पीछे हैं. खेल के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम 416 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के शतक के अलावा डेविड वार्नर (David Warner) ने 66 रन की पारी खेली. इसके अलावा कोई भी ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज अर्धशतकीय पारी भी नहीं खेल सका. इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने शानदार वापसी करा दी है. 

ये भी पढ़ें: Sean Williams ने जड़ा टूर्नामेंट में तीसरा शतक, वनडे वर्ल्डकप क्वालीफिकेशन के करीब जिम्बाब्वे, वेस्टइंडीज हो सकती है बाहर

इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 416 रन पर समेटने के बाद दिन का खेल खत्म होने तक 278 रन बना लिए हैं. जैक क्रॉली और बेन डकेट ने टीम को शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 91 रन जोड़ डाले. क्रॉली अर्धशतक से चूक गए और 48 रन बनाकर पवेलियन लौटे. चाय तक इंग्लैंड ने एक विकेट गंवाकर 145 रन बना लिए थे. सलामी बल्लेबाज बेन डकेट की किस्मत भी अच्छी नहीं रही और वह अपने शतक से 2 रन पहले 98 रन बनाकर जॉश हेजलवुड का शिकार हो गए. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों की यह साझेदारी 2011 के बाद आस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ भागीदारी रही. इससे पहले एंड्रयू स्ट्रास और एलिस्टर कुक ने 98 रन की साझेदारी की थी. दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद ऑली पोप ने 42 रन बनाए जबकि जो रूट सस्ते में पवेलियन लौट गए. इस दौरान स्मिथ ने बेन डकेट का एक विवादित कैच लिया, जो गेंद हाथ में लगने के साथ साथ मैदान को भी छू रही थी. 

Steve Smith ने टेस्ट करियर का जड़ा 32वां शतक

इससे पहले स्टीव स्मिथ के शतक की मदद से आस्ट्रेलिया ने 416 रन बनाए. स्मिथ ने 85 रन से आगे खेलना शुरू किया. एलेक्स कैरी और मिचेल स्टार्क पहले 20 मिनट में ही आउट हो गए. स्मिथ उस समय 87 रन पर थे और उन्होंने जेम्स एंडरसन को चौका लगाकर शतक पूरा किया. यह उनका 32वां और इंग्लैंड के खिलाफ 12वां टेस्ट शतक था. सर्वाधिक टेस्ट शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों की सूची में वह पूर्व कप्तान स्टीव वॉ के बराबर आ गए हैं. एशेज में सर्वाधिक रन बनाने वाले आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की सूची में वह चौथे स्थान पर पहुंच गए. उनके 3173 रन हैं और उनसे ऊपर सिर्फ डॉन ब्रेडमैन, जैक हॉब्स और एलेन बॉर्डर हैं. स्मिथ 110 रन बनाकर जोश टंग की गेंद पर गली में डकेट को कैच देकर लौटे. उन्होंने 184 गेंद की पारी में 15 चौके जड़े. 

ये भी पढ़ें: विदेशी लीग में भारतीय खिलाड़ियों के खेलने को मिल सकती है मंजूरी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement