Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ban Vs Afg Test: भारत-ऑस्ट्रेलिया जैसे देश देखते रह गए, टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ा रिकॉर्ड बना ले गई बांग्लादेश की टीम 

Ban Vs Afg Test: बांग्लादेश के टेस्ट क्रिकेट का इतिहास महज 23 साल पुराना है और इतने कम समय में भारत-पाकिस्तान जैसी टीमों को पछाड़ टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

Ban Vs Afg Test: भारत-ऑस्ट्रेलिया जैसे देश देखते रह गए, टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ा रिकॉर्ड बना ले गई बांग्लादेश की टीम 

Bangladesh Beats Afghanistan By 546 Runs

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान (Ban Vs Afg Test) को हराकर इतिहास रच दिया है. 546 रनों की जीत के साथ यह 21वीं सदी की टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत है. इतना ही नहीं इस रिकॉर्ड जीत के साथ बांग्लादेश पहला एशियाई देश बन गया है जिसने टेस्ट में 500 से ज्यादा रनों से जीत दर्ज की है. इस जीत के हीरो रहे नजमुल हसन शंटो जिन्होंने दोनों पारियों में शानदार शतक लगाया. यह ऐतिहासिक मुकाबला ढाका के शेर ए बंगला स्टेडियम में खेला गया था. 

इस सदी की सबसे बड़ी 
बांग्लादेश ने अफगानिस्तान (Ban Vs Afg) को 546 रनों से हराकर इस सदी की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है. इससे पहले बांग्लादेश की पिछली सबसे बड़ी जीत 2005 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 226 रनों से थी. टेस्ट में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड इंग्लैंड ने नाम है जिसने 1928 में ऑस्ट्रेलिया को 675 रन से हराया था. इसके बाद 1934 में द ओवल में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड पर 562 रन की जीत दर्ज की थी. अब तक किसी एशियाई देश ने टेस्ट क्रिकेट में 500 से ज्याद रनों से जीत दर्ज नहीं की है. 

यह भी पढ़ें: Ashes 2023: इंग्लैंड की दिलेरी से इंप्रेस हुआ ये एक्टर, पारी घोषित करने के फैसले को बताया शानदार  

शंटो ने दोनों पारियों में जड़ा शतक 
बांग्लादेश की जीत के हीरो नजमुल हसन शंटो ही रहे जिन्होंने दोनों पारियों में शतक लगाया. शंटो ने पहली पारी में 146 रनों की पारी खेली जिसकी बदौलत बांग्लादेश ने 382 रन जोड़े. अफगानिस्तान की पूरी टीम पहली पारी में 39 ओवरों में 146 रन ही बना सकी और कोई भी खिलाड़ी अर्धशतक तक भी नहीं पहुंचा. टीम के 3 खिलाड़ी बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. दूसरी पारी में शंटो के अलावा शंटो ने 124 रन बनाए और मोमिनुल हक 121 रन बनाकर नाबाद रगे. 425 रनों पर बांग्लादेश ने दूसरी पारी घोषित कर दी जिसके जवाब में पूरी अफगानिस्तान की टीम 33 ओवर में 110 रन पर ढेर हो गई.

यह भी पढ़ें: खराब फॉर्म से जूझ रहे रोहित शर्मा को आराम देने के मूड में BCCI, वेस्टइंडीज दौरे पर साथ नहीं जाएंगे कप्तान   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement