Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BCCI Apex Cuoncil Meeting: बीसीसीआई की बैठक में लिए गए ये 5 अहम फैसले, वर्ल्ड कप के लिए भी तय हो गई टीम

BCCI Apex Council Meeting: बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल मीटिंग में कई बड़े फैसले लिए गए हैं. इसमें खास तौर पर वर्ल्ड कप की तैयारियों और टीम चयन को लेकर चर्चा हुई और उस रणनीति पर विचार किया गया. जानें मीटिंग के अहम फैसले. 

BCCI Apex Cuoncil Meeting: बीसीसीआई की बैठक में लिए गए ये 5 अहम फैसले, वर्ल्ड कप के लिए भ��ी तय हो गई टीम

BCCI Apex Council Meeting

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बीसीसीआई एपेक्स काउंसिल (BCCI Meeting) की बैठक में अहम फैसले लिए गए. खास तौर पर वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) को ध्यान में रखते हुए टीम चयन और रणनीति पर चर्चा की गई. इस मीटिंग में खास तौर पर यह फैसला लिया गया कि विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से दो टीमें तैयार की जाएंगी. यही टीम रोटेशन पद्धति के तहत आने वाली सीरीज में खेलेगी. साथ ही यह भी तय किया गया कि महिला और पुरुष टीम एशियन गेम्स में हिस्सा लेंगी. जानें फैसले की 5 बड़ी बातें. 

1) बीसीसीआई की बैठक में तय किया गया कि भारतीय क्रिकेट टीम (महिला और पुरुष) एशियन गेम्स में हिस्सा लेंगी और इसके लिए तैयारियों पर पूरा ध्यान दिया जाएगा. इन खेलों का आयोजन चीन के ह्वांगझू शहर में होगा.

यह भी पढ़ें: Ashes 2023: एशेज सीरीज में मोईन अली ने किया कमाल, स्टीव स्मिथ के 100वें टेस्ट में जड़ा दोहरा शतक

2)  एशियन गेम्स के आयोजन के दौरान ही वर्ल्ड कप 2023 भी है. यह तय किया गया है कि जो खिलाड़ी वर्ल्ड कप खेलने वाली टीम का हिस्सा नहीं होंगे, वो इन गेम्स में हिस्सा लेंगे. इसके लिए प्रशिक्षण कैंप और ट्रेनिंग की पूरी व्यवस्था की जाएगी.

3) भारतीय टीम बीसीसीआई से जुड़े सभी खिलाड़ियों जिनमें रिटायर क्रिकेटर भी शामिल हैं, इनके विदेशी लीग में खेलने को लेकर विस्तृत प्लान तैयार करेगी.

4) सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बीसीसीआई की ओर इंपैक्ट प्लेयर का नियम लागू किया जाएगा. आईपीएल के नियमों से इस ट्रॉफी के नियमों में 2 बड़े बदलाव किए जाएंगे. इसके अलावा गेंदबाजों और बल्लेबाजों के लिए प्रतिस्पर्धा के स्तर को संतुलित करने के लिए एक बदलाव किया गया है. अब प्रति ओवर गेंदबाज इस टूर्नामेंट में 2 बाउंसर डाल पाएंगे.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni को पाकिस्तान के खिलाफ जिस खिलाड़ी पर था भरोसा, आज जिंदगी में सबसे मुश्किल दौर से है घिरा  

5) बीसीसीआई ने फैसला किया है कि देश के सभी मौजूदा स्टेडियमों को अपग्रेड किया जाएगा. अपग्रेडेशन की यह प्रक्रिया दो चरणों में पूरी होगी. क्रिकेट इन्फ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने और हर क्षेत्र में सुविधाओं के विस्तार को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement