Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Emerging Asia Cup के खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान से टकराएगी टीम इंडिया, सेमीफाइनल में बांग्लादेश को धोया

ACC Men's Emerging Teams Asia Cup 2023: 100 रन तक सिर्फ 3 विकेट गंवाने वाली बांग्लादेश की ए टीम 160 रन पर ढेर हो गई.

Emerging Asia Cup के खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान से टकराएगी टीम इंडिया, सेमीफाइनल में बांग्लादेश को धोया

emerging asia cup 2023 ind a vs ban a semifinal india a beat bangladesh a to qualify for final

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: श्रीलंका में खेले जा रहे इर्मजिंग एशिया कप (ACC Men's Emerging Teams Asia Cup 2023) के फाइनल में एक बार फिर से भारत और पाकितान ए (India A vs Pakistan A) का सामना होगा. दोनों टीमों ने शुक्रवार को अपने सेमीफाइनल मुकाबलों में जीत हासिल की. पाकिस्तान ने श्रीलंका ए (Pakistan A vs Sri Lanka) को हराया तो भारत ए ने बांग्लादेश को हराकर खिताबी मुकाबले के लिए क्वालीफाई किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 211 रन बनाए. 212 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 160 रन पर ढेर हो गई. इस तरह भारत ए ने बांग्लादेश को 51 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली. 

ये भी पढ़ें: कोहली ने जड़ा करियर का 76वां शतक, सचिन तेंदुलकर को इस मामले में छोड़ा पीछे

इससे पहले बांग्लादेश ए के कप्तान सैफ हसन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत ए को साई सुदर्शन और अभिषेक शर्मा अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे और टीम को 8वें ओवर में ही पहला झटका लग गया. साई सुदर्शन 21 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद से निकिन जोस ने अभिषेक के साथ अच्छी साझेदारी की और टीम को 70 के पार पहुंचाया.  74 के स्कोर पर निकिन आउट हुए उसके बाद से भारत ए के विकटों की झड़ी लग गई. 78 रन पर अभिषेक शर्मा 34 रन बनाकर आउट हो गए. 

इसके बाद निशांत सिंधु, रियान पराग और विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रूव जुरेल सस्ते में पवेलियन लौट गए. यश धुल ने हिम्मत नहीं हारी और 85 गेंदों में 66 रन की पारी खेली. उन्होंने 6 चौके लगाए. मानव सुथर और राजवर्धन हंगरगेकर के आखिरी ओवरों में छोटी छोटी पारियों ने टीम को 200 के पार पहुंचाने में मदद की. हालांकि टीम 50 ओवर खेलने में नाकाम रही और 49.1 ओवर में 211 रन पर ढेर हो गई. 

ये भी पढ़ें: मैनचेस्टर टेस्ट में इंग्लैंड की पकड़ मजबूत, कंगारू गेंदबाजों को एक एक विकेट के लिए तरसाया

212 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी रही. मोहम्मद नईम और तंजीम हसन ने पहले विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की. भारत ए को पहली सफलता 13वें ओवर में मिली, जब नईम को मानव सुथर ने आउट किया. इसके बाद तंजीम हसन 51 के स्कोर पर आउट हो गए. इन दोनों के आउट होने के बाद बांग्लादेश ए की पारी को कोई भी बल्लेबाज संभाल नहीं सका. 100 रन पर तीन विकेट गंवाने वाली बांग्लादेश की टीम 160 रन पर ढेर हो गई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement